Headlines
Loading...
जिलाधिकारी श्री कुमार रवि ने किया जल जमाव से प्रभावित क्षेत्र का निरीक्षण

जिलाधिकारी श्री कुमार रवि ने किया जल जमाव से प्रभावित क्षेत्र का निरीक्षण


जिलाधिकारी श्री कुमार रवि ने किया जल जमाव से प्रभावित क्षेत्र का निरीक्षण

जिलाधिकारी श्री कुमार रवि ने आज सुबह 05.00 बजे से ही एन0डी0आर0एफ0 के वोट से जल जमाव से प्रभावित क्षेत्र राजेन्द्र नगर सहित कई इलोकों का निरीक्षण कर रहें हैं।
जिलाधिकारी श्री कुमार रवि ने स्वयं जल जमाव से प्रभावित इलाको में स्वयं खड़े होकर दर्जनों मरे हुए जानवरों को नगर निगम के सफाई कर्मियों के द्वारा निकलवाया। जिलाधिकारी ने संबंधित कार्यपालक पदाधिकारी पटना नगर निगम को निर्देश दिया कि जल जमाव से मरे हुए जानवरों को अभियान चलाकर निकाला जाए। एक भी मरा हुआ जानवर न रहे ताकि जल जमाव से प्रभावित क्षेत्रों में बीमारी न हो।
 जिलाधिकारी ने स्वयं अपने नेतृत्व में एन0डी0आर0एफ0 के वोट के माध्यम से जल जमाव से प्रभावित क्षेत्रों में फाॅगिंग करवाया। जिलाधिकारी के निर्देश पर आज जल जमाव प्रभावित क्षेत्रों में ब्लिचिंग पाउडर छिड़काव किया गया । जल जमाव से प्रभावित इलाकों में फूड पैकेट, पानी का बोतल एवं दूध लगातार पहुंचाया जा रहा है। जिलाधिकारी श्री कुमार रवि ने सिविल सर्जन, पटना को निर्देश दिया कि जल जमाव से प्रभावित संबंधित क्षेत्रों के कार्यपालक पदाधिकारी के सहयोग प्राप्त कर एन0डी0आर0एफ0 की वोट से युद्ध स्तर पर जल जमाव से प्रभावित इलाकों में ब्लिचिंग पाउडर एवं एनटीलार्वा का छिड़काव लगातार करवाएं। उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि  जल जमाव वाले क्षेत्रों में बीमारी न फैलने पाये इसके लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करें एवं जीवन रक्षक दवाओं के साथ चिकित्सक, पारा मेडिकल स्टाफ एवं नर्सों की प्रतिनियुक्ति कर जल जमाव से प्रभावित इलाकों में वोट एवं ट्रैक्टर से बीमार मरीजों का इलाज कराएं तथा यह सुनिश्चित हो लें कि  जल जमाव से प्रभावित क्षेत्रों में महामारी न फैले। जिलाधिकारी ने नगर आयुक्त, पटना नगर निगम को निर्देश दिया है कि जल जमाव से प्रभावित इलाकों में जहां जल जमाव है, या जिस क्षेत्र में जल की निकासी हो चूकी है वहां नियमित रूप से मच्छरों से बचाव के लिए फाॅगिंग करवाएं तथा साफ सफाई भी नियमित रूप से करवाए, यह सुनिश्चित करने की जल जमाव से प्रभावित इलाके में महामारी न फैले।
 जिलाधिकारी ने पुनपुन नदी के बढ़ते जल स्तर को दखते हुए अनुमंडल पदाधिकारी, मसौढ़ी, प्रखंड विकास पदाधिकारी पुनपुन एवं अंचलाधिकारी को लगातार पुनपुन के जल स्तर को निरीक्षण करने तथा बचाव एवं राहत कार्य शुरू करने का निर्देश दिया है।
जिलाधिकारी ने बताया कि पुनपुन में 15 सदस्यीय एस0डी0आर0एफ0 के टीम के साथ-साथ 04 वोट को बचाव एवं राहत कार्य के लिए प्रतिनियुक्त किया गया है। उन्होंने कहा कि धनरूआ में 16 सदस्यीय एस0डी0आर0एफ0 की टीम के साथा 04 वोट को बचाव एवं राहत कार्य के लिए प्रतिनियुक्त किया गया है। फतुहां में 16 सदस्यीय एस0डी0आर0एफ0 की टीम के साथ 02 वोट को बचाव एवं राहत कार्य के लिए प्रतिनियुक्त किया गया है। पालीगंज में 25 सदस्यीय एन0डीआ0एफ की टीम के साथ 02 वोट को राहत एवं बचाव कार्य के लिए प्रतिनिुक्त किया गया है। जिलाधिकारी श्री कुमार रवि  रवि पुनपुन नदी के जल से प्रभावित क्षेत्रों का  NDRF के बोट से कर रहें है निरीक्षण। पदाधिकारियोंको बचाव एवम राहत कार्यों के संबंध में दे रहें हैं निर्देश।

बिहार दर्पण न्यूज़ को हमेशा विजिट करे और पाये न्यूज़ अपने मोबाइल पर सबसे पहले

0 Comments: