Headlines
Loading...
आयुक्त पटना प्रमंडल पटना  संजय कुमार अग्रवाल ने  पटना नगर निगम क्षेत्रान्तर्गत बादशाही पाइन का निरीक्षण किया।

आयुक्त पटना प्रमंडल पटना संजय कुमार अग्रवाल ने पटना नगर निगम क्षेत्रान्तर्गत बादशाही पाइन का निरीक्षण किया।



आयुक्त पटना प्रमंडल पटना  संजय कुमार अग्रवाल ने  पटना नगर निगम क्षेत्रान्तर्गत बादशाही पाइन का निरीक्षण किया।

आयुक्त ने जकरिया पुल बादशाही पाइन से बैरिया पुल ( इलाहीबाद) तक पैदल ही बादशाही पाईन का निरीक्षण किया।
निरीक्षण के क्रम में आयुक्त ने नगर आयुक्त पटना नगर निगम को निर्देश दिया कि जकरिया पुल के आस -पास कम से कम दो पोकलेन लगा कर  24 घंटे सफाई एवम उड़ाही का कार्य करें।
 बादशाही पाईंन की उड़ाही एवम सफाई  करने से आस-पास के क्षेत्रों से जल जमाव की समस्या का निदान हो जाएगा। निरीक्षण के क्रम में आयुक्त पटना प्रमंडल पटना  ने पाया  जकरिया पुर के पास  बादशाही नाला में काफी गंदगी है ,जिसके कारण पानी का निकास नहीं हो रहा है,आयुक्त ने ट नगर आयुक्त पटना नगर निगम एवम कार्यपालक  पदाधिकारी कंकड़बाग तथा नूतन राजधानी अंचल   पटना नगर निगम को निर्देश दिया कि चार पोकलेन से अभी से ही सफाई एवम उड़ाही का काम प्रारम्भ कर दें,इसमे किसी तरह की लापरवाही न बरतें। आयुक्त ने निरीक्षण के ग्रामीणों से पूछा की  पानी का निकसी तेजी से कैसे हो सकता है,ग्रामीण ने बताया कि बैरिया पुल के पास अतिक्रमण है ,इसे हटा कर तथा जमे हुए मिट्टी एवम गाद हटाने से पानी का निकासी होगा।आयुक्त  ने नगर आयुक्त पटना नगर निगम एवम अनुमंडल पदाधिकारी पटना सदर को निर्देश दिया कि अतिक्रमण हटाया जाय तथा मिट्टी गाद तथा गन्दगी को हटाया जाय। आयुक्त ने निरिक्षणके क्रम में अनुमण्डल पदाधिकारी सदर को निर्देश दिया कि अपर समाहर्त्ता आपदा प्रवंधन से बोट प्राप्त कर कार्यपालक अभियंता पुनपुन बाढ़ सुरक्षा समिति पटना सिटी एवम  कार्य पालक पदाधिकारी कंकड़बाग अंचल पटना नगर निगम के साथ  निरिक्षण कर जलप्रवाहके अवरोध से संबंधित प्रतिवेदन दें। आयुक्त ने बारिया पुल के पास  बादशाही पाईंन के निरीक्षण के क्रम में अतिक्रमण को देख कर निर्देश दिया कि सिंचाई विभाग के दूसरे जिले के अमीन से नापी कराया जाय।नापी के बाद बादशाही पाईंन पर किये गए अतिक्रमण को हटाया जायेगा। अतिक्रमित दीवार या पिलर को  बॉर्डर मान लिया गया है।इसे अतिक्रमण मुक्त किया जाएगा। आयुक्त ने नगर आयुक्त पटना नगर निगम को निर्देश दिया कि किये गए पक्का अतिक्रमण हटाएँ। आयुक्त ने  निरिक्षण के क्रम में पाया कि  बादशाही पाईंन के उत्तर बने हुए रोड बहुत दयनीय स्थिति में है ,उन्होंने नगर आयुक्त पटना  नगर निगम को निर्देश दिया की बादशाही पाईंन के उत्तर में कब रोड निर्माण की स्वीकृति हुए थी,कितनी राशि व्यय हुए है,इससे संबंधित प्रतिवेदन एक सप्ताह के अंदर दें।


आयुक्त ने नगर आयुक्त पटना नगर निगम को निर्देश दिया कि दो दिनों के अंदर जल की निकसी कराएं ,ताकि इस क्षेत्र में जल जमाव न रहे। आयुक्त पटना प्रमंडल पटना के साथ जिलाधिकारी  कुमार रवि.नगर आयुक्त पटना नगर निगम  अमित कुमार पांडेय,कार्यालक अभियंता पुनपुन बाढ़ सुरक्षा प्रमंडल पाटना सिटी आलोक कुमार कार्य पालक पदाधिकारी नूतन राजधानी अंचल शैलेश कुमार  अनुमंडल पदाधिकारी कुमारी अनुपमा सिंह सहित संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे।