Headlines
Loading...
अपराधियों के मन से कानून का डर खत्म हो गया है

अपराधियों के मन से कानून का डर खत्म हो गया है


अपराधियों के मन से कानून का डर खत्म हो गया है 

आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष  शत्रुघ्न साहू, 'आप' के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं के साथ सीतामढ़ी जिले के गिसारा गांव पहुंचे। जहाँ उन्होंने स्वर्गीय अशोक साह की पत्नी, पुत्र ,पुत्री एवं परिजनों से मिलकर हाल-चाल लिया एवं शोक संतप्त परिवार को ढाँढस बंधाया। विदित हो कि सीतामढ़ी जिले में परसौनी प्रखंड के गिसारा पंचायत के पूर्व मुखिया अशोक साह, 6 अक्टूबर की सुबह अपने घर से बाहर टहलने के लिए निकले थे। इसी दौरान अपराधियो ने उन्हें गोली मार दी, जिन्हें अस्पताल ले जाने के क्रम में उनकी मौत हो गई थी।मृतक के परिजनों से मिलने के बाद प्रदेश अध्यक्ष श्री शत्रुघ्न साहू ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि पूर्व मुखिया स्वर्गीय अशोक साह बहुत ही लोकप्रिय संघर्षशील एवं  निडर सामाजिक कार्यकर्ता थे । उनकी हत्या से पूरे सीतामढ़ी एवं शिवहर जिलें में शोक की लहर दौड़ गई हैं। साहू ने नीतीश सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि पूरे बिहार में हत्या, लूट ,बलात्कार जैसी आपराधिक घटना लगातार बढ़ रही हैं और बिहार की सरकार सुशासन की झूठी राग अलाप रही हैं । बिहार की जनता छटपटा रही हैं और राज्य में समाज एवं राजनीति अंधेरी सुरंग के मुहाने पर खड़ी हैं । न्याय के साथ समावेशी विकास की बात करने वाली नीतीश कुमार की राज्य में अपराधियों की समानांतर सरकार चल रही हैं और अपराधियों के मन से कानून का डर खत्म हो गया हैं।
साहू ने कहा कि पुलिस प्रशासन अपराधियों की पहचान कर अविलंब गिरफ्तार करें और स्पीडी ट्रायल चला कर सख्त सजा दिलाए ताकि किसी को भी अपराध करने से रूह कांप उठे और अपराध न करें। साहू ने कहा हैं कि इस संदर्भ में बिहार के मुख्यमंत्री एवं पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखेंगे।
आप के प्रदेश उपाध्यक्ष श्री राकेश कुमार ने कहा कि जब तक प्रशासन और सरकार का रुख अपराधियों के प्रति सख्त नहीं होगा तब तक समाज में इस तरह के वारदातों पर लगाम लगाना कठिन होगा। ग्रामीणों ने माँग किया है कि स्वर्गीय अशोक साह के परिजनों को कम से कम पचास लाख रुपये की मुआवजा राशि दी जाए और हत्या में शामिल अपराधियों को फाँसी की सजा दी जाए ।प्रदेश प्रवक्ता डॉ हेम नारायण विश्वकर्मा ने कहा कि आए दिन हो रही घटनाओं से लगता हैं कि अपराधी बेखौफ हैं और सरकार खौफ में हैं। समाज को जागरूक होकर अपराधियों से  लड़ने के लिए आगे आना होगा। मौके पर मुख्य रूप से सीतामढ़ी जिलाध्यक्ष कृष्ण किशोर यादव,जिला सचिव भिखारी शर्मा , विजय कुमार , अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष मों रकीम सिद्दीकी, परसौनी प्रखंड अध्यक्ष मोहम्मद अब्दुल, अतिपिछड़ा  प्रकोष्ट के  सीतामढ़ी जिला अध्यक्ष ,योगेंद मुखिया खालिक ,बेलसंड प्रखंड अध्यक्ष शम्भू ठाकुर, विजय श्रीवास्तव, वीर प्रसाद ,समाज कल्याण सचिव  विजय कुमार ,महेंद्र साह, अजय साह, आदि मौजूद थे ।


0 Comments: