Headlines
Loading...
सम्पूर्ण वैश्य समाज ने किया जनप्रतिनिधियों सम्मानित।

सम्पूर्ण वैश्य समाज ने किया जनप्रतिनिधियों सम्मानित।


सम्पूर्ण वैश्य समाज ने किया जनप्रतिनिधियों सम्मानित।


प्रेमचंद रंगशाला पटना में  रविवार को वैश्य जनप्रतिनिधि व कार्यकर्ता सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। जिसमे बिहार के विभिन्न नगर निगम, नगर पंचायतों में प्रतिनिधित्व करने वाले वैश्य समाज के जन प्रतिनिधि जिसमे वार्ड पार्षद, मुखिया, पंचायत समिति सदस्य, जिला पार्षद के अलावा विशेष कार्यों में उपलब्धि अर्जित करने वाले 800 सौ से ज्यादा लोगो को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन पटना महामौर सीता साहू ने किया। श्रीमती साहू ने अपने संबोधन में कहा कि वैश्य समाज के परिवार में अगर दो पुत्र है तो एक से व्यपार कराएं दूसरे को राजनीति में भेजे।सम्पूर्ण वैश्य समाज के बिहार प्रदेश अध्यक्ष वैश्यपुत्र रविरंजन गुप्ता ने कहा की सार्वजनिक जीवन के साथ राजनीतिक जीवन में जनप्रतिनिधि की पहचान सेवा से ही बनती है। वैश्य समाज आमजन की सेवा करने में अग्रिम पंक्ति में खड़ा है।  रविरंजन ने बताया कि वैश्‍य समाज की उपजातियों के संगठित नहीं होने के कारण 26 फीसदी आबादी वाला यह समाज बिहार सहित पूरे देश मे राजनीति उपेक्षा का शिकार है। पंचायत से लेकर देश के सर्वोच्च सदन में वैश्य समाज के प्रतिनिधि प्रतिनिधित्व कर रहे हैं, लेकिन सत्ता के अंदर वैश्य समाज की भागीदारी नगण्य है। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि वक़्त की मांग है- बिहार के सम्पूर्ण वैश्य समाज को अब एक होना होगा, क्योकि बिहार में प्रतिदिन वैश्य समाज के लोगो पर अत्याचार हो रहा है। उनकी हत्या हो रही है। बिहार में अपराध चरम पर हैं। आपराधिक घटनाओं का शिकार सबसे ज्‍यादा वैश्‍य समाज ही हो रहा है। उन्होंने कहा कि वैश्‍य जनप्रतिनिधि व कार्यकर्ता सम्‍मान समारो‍ह का आयोजन कर वैश्‍य समाज को नई दिशा के साथ नई मजबूती देने का प्रयास है।



सम्पूर्ण वैश्य समाज की महिला प्रकोष्ठ की अध्यक्षा ज्योति बैध ने पटना के महापौर सीता साहू को सम्मानित किया। श्रीमती बैध ने कहा वैश्य समुदाय अपनी ताकत को पहचाने और एकजुट होकर अपने अधिकारों के लिए लड़े। राष्ट्र के निर्माण में वैश्य समुदाय का महत्वपूर्णं योगदान रहा है। उन्होंने कहा राजनीतिक दलों को चंदा भी देता है और वोट भी, बदले में हत्या, रंगदारी से लेकर फिरौती तक का दंश झेलना पड़ता है। प्रदेश महासचिव विक्रम शाह ने कहा कि बिहार में वैश्यों की बड़ी आबादी है। वैश्य जनप्रतिनिधि व कार्यकर्ता सम्मान समारोह का उद्देश्य है कि 26 फीसदी आवादी वाला वैश्य समाज को बिहार की राजनीति में उचित स्थान प्राप्त हो।
कार्यक्रम में प्रवक्ता बबलु प्रकाश, प्रदेश उपाध्यक्ष नवीन ठाकुर, कृष्णा शाह, सदाशिव जयसवाल, राजीव नायक, रंजीत कुमार, मुकेश जयसवाल, गणेश साव कानू, अधिवक्ता सेल के अध्यक्ष मिथलेश गुप्ता, प्रदेश युवा अध्यक्ष अमित गुप्ता, युवा प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव सन्तन प्रसाद  चिकित्सा सेल के अध्यक्ष डॉ धर्मेंद्र कुमार, बिहार प्रभारी राज कुमार गुप्ता,महिला उपाध्यक्ष मधु जयसवाल एवं नीलम पोद्दार, नगर महिला अध्यक्ष रेणु गुप्ता, प्रदेश सचिव मनीष मित्तल, गणेश गुप्रत, रंजीत गुप्ता, हीरा लाल सह, शंकर जयसवाल, श्याम गुप्ता, युवा प्रदेश उपाध्यक्ष त्नेश साहू, मुखिया शाहिल गुप्ता, गणेश साह कानू,कृष्णा साह, महेंद्र प्रसाद, मनीष जयसवाल सहित बड़ी संख्या में वैश्य समाज के जनप्रतिनिधि मौजूद थे।