Headlines
Loading...
SDM ने राजेंद्र सेतु का किया निरीक्षण, 8 वाहन समेत एक कारोबारी भी गिरफ्तार

SDM ने राजेंद्र सेतु का किया निरीक्षण, 8 वाहन समेत एक कारोबारी भी गिरफ्तार


SDM ने राजेंद्र सेतु का किया निरीक्षण, 8 वाहन समेत एक कारोबारी भी गिरफ्तार

पटना ग्रामीण से रवि शंकर शर्मा कि रिपोर्ट

सुबह राजेन्द्र सेतु के जर्जर स्थिति की खबर हमारे चैनल के द्वारा चलाये जाने के बाद प्रशासन ने त्वरित संज्ञान लिया । SDM बाढ़ श्री सुमित कुमार ने DCLR बाढ़ औऱ सी ओ मोकामा रामप्रवेश राम के साथ हाथीदह थाना की टीम के साथ राजेन्द्र सेतु का निरीक्षण किया । सेतु की जर्जर स्थिति और मरम्मत कार्य मे हो रहे देरी से अनुमंडलाधिकारी काफी असंतुष्ट दिखे। उन्होंने इसकी रिपोर्ट जिलाधिकारी से करने की भी बात कही।




SDM ने हाईट गेज के पास रुक कर कई वाहनों को जब्त करने के आदेश दिए जो पटना और जहानाबाद से ओवरलोड बालू लेकर आते हैं। उन्हीं वाहनों के कारण सेतु को भारी नुकसान हो रहा है।
अनुमंडलाधिकारी ने बताया की ऐसी लंबी वाहनों को जब्त करने के लिये हर थाना को निर्देश दिया जाएगा जो 6 सौ से 7 सौ सी एफ टी तक बालू लेकर सेतु से आवागमन कर रहे हैं और जिस वजह से सेतु को हाईट गेज लगाने के बाबजूद लगातार नुकसान हो रहा है। साथ ही SDM ने ओवरलोडेड हरेक वाहन पर करवाई करने के निर्देश पुलिस को दिए हैं। उल्लेखनीय है कि ओवरलोडेड ट्रैक्टर और ट्रिपर से भी सेतु को नुकसान पहुंच रहा है। साथ ही बालू गिरते जाने से हाल में कई दुर्घटनाएँ भी हुई जिसमें एक व्यक्ति की मौत भी हुई है। अतः बख्तियारपुर थाना से ही ऐसे वाहनों पर रोक लगाने की प्रक्रिया शूरु की जायेगी।इसके साथ ही अचानक छापेमारी के इस प्रक्रिया को सतत जारी रखा जायेगा।
अचानक हुए इस करवाई से अवैध बालू कारोबारियों और वाहन चालकों में हड़कम्प मच गया।
(पटना ग्रामीण से रवि शंकर शर्मा कि रिपोर्ट)