Headlines
Loading...
मोकामा में भारी मात्रा में शराब के साथ तस्कर गिरफ्तार

मोकामा में भारी मात्रा में शराब के साथ तस्कर गिरफ्तार

पटना ग्रामीण
मोकामा में शराब के बड़े खेप के साथ तस्कर गिरफ्तार
(पटना ग्रामीण से रवि शंकर शर्मा की रिपोर्ट)
मोकामा थाना ने शराब के बड़े खेप के साथ 3 तस्करों को गिरफ्तार कर लिया है।
दरअसल ASP लिपी सिंह को इस रैकेट के बारे में  गुप्त सूचना प्राप्त हुई थी। ASP ने तुरंत थानाध्यक्ष सह इंसपेक्टर राजनंदन को तत्काल प्रभावी करवाई के निर्देश दिए। 
थानाध्यक्ष ने अपने टीम के साथ चिन्हित स्थान की घेराबंदी कर ली और कारोबारी शराब समेत धर दबोचे गये।
 और इस तरह मोकामा पुलिस ने शराब तस्करी से जुड़े एक बड़े सिंडिकेट के उद्भेदन में सफलता प्राप्त किया है।
शराब की तस्करी के गोरख धंधा से जुड़ा यह सिंडिकेट अरुणाचल प्रदेश से शराब की तस्करी कर पटना जिला के ग्रामीण इलाकों तक सप्लाई कर लाखों रुपये की कमाई कर रहा था।पुलिस की छापामारी में यह राज भी उजागर हुआ कि मोकामा के मोर गांव अवस्थित एक मेडिकल की दुकान अवैध शराब का मुख्य सप्लाई केंद्र बना हुआ था जिसके आड़ में शराब तस्करी और बिक्री को अंजाम दिया जा रहा था।मोकामा पुलिस को यह कामयाबी गहन तफ्तीश के बाद मिली, कई और कार्टून शराब की बरामदगी की भी बात सामने आई है।गिरफ्तार शराब तस्करों में गौरी शंकर सिंह,चंदन कुमार और रोहित कुमार शामिल है।बरामद शराब की कीमत लाखों रुपये आंकी जा रही है।भारी मात्रा में शराब की बरामदगी से यह तथ्य भी साफ हो गया कि प्रतिबंध के बावजूद सूबे में शराब की तस्करी बदस्तूर जारी है। क्योंकि कारोबारी तुरन्त जमानत लेकर बाहर आ जाते हैं और फिर से इसी धंधे में लिप्त हो जाते हैं।
जबतक स्पीडी ट्रायल के तहत इन धंधेबाज़ों को सजा होनी प्रारम्भ नही हो जाती है तबतक शराब तस्करी को रोकना असम्भव प्रतीत हो रहा है।
(पटना ग्रामीण से रवि शंकर शर्मा की रिपोर्ट)

0 Comments: