Headlines
Loading...
बिग ब्रेकिंग-मालवाहक वाहनों के लिये राजेंद्रसेतु बन्द

बिग ब्रेकिंग-मालवाहक वाहनों के लिये राजेंद्रसेतु बन्द

पटना
 राजेंद्रसेतु को मालवाहक वाहनों के लिये किया गया बन्द।
(रिपोर्ट- रवि शंकर शर्मा)
इस वक़्त की सबसे बड़ी खबर आज मोकामा से आई है, राजेंद्रसेतु को मालवाहक वाहनों के लिये मंगलवार की शाम सात बजे से बंद कर दिया गया है।
सेतु की जर्जर स्थिति को देखते हुये रेलवे और NHAI के द्वारा यह फैसला लिया गया। और उसके बाद जिलाधिकारी पटना कुमार रवि के निर्देशानुसार सहायक पुलिस अधीक्षक लिपी सिंह ने तत्काल हाथीदह थाना को निर्देश दिया कि सेतु से मालवाहक वाहनों का परिचालन पूरी तरह बंद कर दिया जाय, जिसके बाद हाथीदह थाना द्वारा वाहनों को लौटाया जाने लगा।
इससे स्थानीय वाहन मालिकों और चालकों में हड़कम्प मच गया। और लोग सेतु के पास हाइटगेज के नजदीक जमा होने लगे। इसे देखते हुए अतिरिक्त पुलिस बल की व्यवस्था की जा रही है।
कुछ दिन पूर्व सेतु का निरीक्षण करने सेंट्रल टीम आई थी तभी यह निर्णय ले लिया गया था कि अगर वाहन मालिक और चालक अंडर लोड नही चले तो सेतु को बंद कर दिया जायेगा, लेकिन कोई वाहन मालिक या चालक तैयार नही हुए और ओवरलोडिंग आवागमन जारी ही रहा।
अतः आज प्रशासन को सेतु को मालवाहक वाहनों के लिये पूरी तरह बन्द करने का निर्णय ले लिया गया और वाहनों को वापस भेजने में स्थानीय पुलिस जुट गई।
    हालाँकि इससे पटना और बेगुसराय जिले के लाखों लोग प्रभावित होंगे। क्योंकि इन दोनों जिले के अधिकतर लोग ट्रांसपोर्ट व्यवसाय से जुड़े हैं जिनके लिये जीविका का प्रश्न खड़ा हो गया है।
(पटना ग्रामीण से रवि शंकर शर्मा की रिपोर्ट)

0 Comments: