Headlines
Loading...
राजेंद्रसेतु को लेकर आलाधिकारियों से मिला शिष्टमंडल

राजेंद्रसेतु को लेकर आलाधिकारियों से मिला शिष्टमंडल




राजेंद्रसेतु पर छोटी मालवाहक वाहनों के परिचालन को लेकर आलाधिकारियों से मिला शिष्टमंडल!

रिपोर्ट- रवि शंकर शर्मा
सर्वविदित है कि 4 दिसम्बर से राजेंद्रसेतु पर मालवाहक वाहनों के परिचालन को हाइटगेज डाउन कर पूर्ण रूप से बन्द कर दिया गया था जिसके बाद उत्तर और मध्य बिहार के पटना, नालंदा,लखीसराय शेखपुरा ,नवादा समेत बेगुसराय, खगड़िया, समस्तीपुर और दरभंगा जिले के वाहन बालू गिट्टी सीमेंट स्टील आदि वस्तुओं के  व्यवसाय से प्रत्यक्ष और परोक्ष रूप से जुड़े लगभग दो करोड़ लोगों के सामने जीविका का घनघोर संकट उत्तपन्न हो गया है।
जिसे लेकर पिछले दो दिनों में उक्त जिले के लोगों द्वारा सेतु पर लगे हाइटगेज के पास शांतिपूर्ण बैठक कर अपनी व्यथा से सरकार और सक्षम पदाधिकारियों को अवगत कराने का निर्णय लिया गया जिसके आलोक में शुक्रवार को एक प्रतिनिधिमंडल पटना में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को ज्ञापन सौंपा  और मिलने का वक़्त मांगा है, प्रतिनिधिमंडल में शामिल सामाजिक कार्यकर्ता शशि शंकर शर्मा, अमर कुमार सिंह और कुमोद कुमार सिंह ने मीडिया को बताया कि जल्द ही मुख्यमंत्री समय देंगे।
साथ ही जिलाधिकारी पटना से मिलकर भी प्ररिनिधिमण्डल ने जनवेदना को रखा जिसे जिलाधिकारी ने सकारात्मक लिया और सरकार तक इस जनवेदना को पहुंचाने का आश्वासन भी दिया। अब भुखमरी से जूझ रहे इन लाखों करोड़ों लोगों की सारी उम्मीदेंमुख्यमंत्री से बची है।
प्ररिनिधिमण्डल के सदस्यों ने बताया कि हमे पूर्ण विश्वास है कि मुख्यमंत्री इस विकट जनभावना का अनादर नही करेंगे और कुछ कठिन शर्तों के साथ राजेंद्रसेतु पर मालवाहक वाहनों परिचालन फिर से शुरू हो सकेगा। इसके लिए सभी प्रभावित जिले के लोगो से रविवार को हाथीदह में आयोजित शांतिपूर्ण बैठक में भाग लेने की अपील मीडिया के माध्यम से की गई है। ताकि उन शर्तों पर आम सहमति के बाद मुख्यमंत्री और आला अधिकारियों से मिला जा सके,जिससे कि परिचालन भी पुनः सुनिश्चित हो और राष्ट्रीय धरोहर राजेंद्रसेतु भी सुरक्षित रह जाय।