Headlines
Loading...
71 वें गणतंत्र दिवस पर आन बान शान से लहराया तिरंगा

71 वें गणतंत्र दिवस पर आन बान शान से लहराया तिरंगा




71वें गणतंत्र दिवस के समारोह की धूम अनुमंडल मुख्यालय से लेकर गांव तक रही। अनुमंडल मुख्यालय के सभी सरकारी, गैर सरकारी कार्यालयों, स्कूलों व कोचिंग संस्थानों व रेलवे स्टेशन और महादलित टोलाें से लेकर पंचायत कार्यालय पर गणतंत्र दिवस के पावन अवसर पर देश की आन बान और शान में  तिरंगा ध्वज फहराया गया। अनुमंडल मुख्यालय में गणतंत्र दिवस का मुख्य समारोह बोर्ड मिडिल स्कूल के मैदान में हुआ जहां अनुमंडल पदाधिकारी मंजीत कुमार ने राष्ट्रीय ध्वज का ध्वजारोहण किया गया। ध्वजारोहण के पश्चात जिला पुलिस बल के जवान और विभिन्न विधालयों के छात्रों ने राष्ट्रीय ध्वज की सलामी दी। उसके बाद विभिन्न विभागों द्वारा झांकी की प्रस्तुति की गयी। जिसमें कस्तूरबा गांधी बालिका विधालय बड़का टेघड़ा के द्वारा प्रस्तुत झांकी नारी सशक्तिकरण की प्रस्तुति को लेकर प्रथम पुरस्कार से सम्मानित किया गया, द्वितीय पुरस्कार नगर पंचायत को मिला स्वच्छ भारत अभियान की झांकी को लेकर, तीसरा पुरस्कार अनुमंडल अस्पताल के द्वारा निकाली गयी झांकी पुरूष नसबंदी को लेकर दिया गया। 

मुख्य समारोह स्थल पर अनुमंडल पदाधिकारी ने ध्वजारोहण के बाद उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि अनुमंडल क्षेत्र के हर एक छात्र-छात्राओं अभिभावकों जनता को आपसी प्रेम के साथ रहने का संकल्प दिलाते हुए उज्जवल भविष्य की कामना किया। जहां मौके पर मुख्य रूप से विधायक हेमनारायण साह,डीसीएलआर प्रवीण कुमार,एसडीपीओ हरीश शर्मा, बीडीओ नंदकिशोर साह,थाना प्रभारी मनीष कुमार साहा, अभय कुमार सिंह, उपाध्यक्ष उमाशंकर सिंह, मुन्ना कुमार, शक्ति शरण प्रसाद, लालबाबु प्र., धर्मनाथ प्र.शिक्षक हरेन्द्र कुमार आदि उपस्थित थे। जदयू कार्यालय पर ध्वजारोहण के बाद महाराजगंज विधायक हेमनारायण साह ने क्षेत्र में अमन चैन से रहने और गणतंत्र दिवस की गरिमा को कायम रखते हुए क्षेत्र में जनता की खुशहाली के लिए आपसी सहयोग से हर एक पर्व मनाने का संकल्प लिया और एकता में रहने का संकल्प दिलाते हुए बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की।

अनुमंडल मुख्यालय में गणतंत्र दिवस का विधिवत शुभारंभ शहीद फुलेना स्मारक पर स्वतंत्रता सेनानी जगदीश सिंह ने झंडातोलन कर किया। उमाशंकर प्रसाद के स्मारक पर ई.प्रमोद रंजन, पीएचसी में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा.आरपी सिंह, कर्पूरी ठाकुर चौक पर जदयू के प्रदेश महासचिव सत्येन्द्र ठाकुर, प्रखंड कार्यालय पर प्रखंड प्रमुख गुलशन खातुन, नगर पंचायत कार्यालय पर नगर कार्यपालक पदाधिकारी अरविंद कुमार सिंह, थाना में थानाध्यक्ष मनीष कुमार साहा, आरक्षी निरीक्षण कार्यालय में सर्किल इंस्पेक्टर बृजानन्द,अनुमंडल कार्यालय में एसडीओ मंजीत कुमार, अधिवक्ता संघ के भवन पर सचिव दिनेश कुमार सिंह, विधुत कार्यालय पर सहायक विधुत अभियंता शकील अहमद, पावर सबस्टेशन पर जेई नीरज कुमार, वहीं शिक्षण संस्थानों में आरबीजीआर महाविद्यालय में प्राचार्य बीके तिवारी, गोरख सिंह महाविद्यालय में प्राचार्य प्रो.अभय सिंह, यूएससीडी डीएवी पब्लिक स्कूल में प्राचार्य एसी झा, आचार्य सुदर्शन पब्लिक स्कूल में, प्राचार्य कैप्टन डा.बीके सिंह, जरतीमाई वैलफेयर एकेडमी में चन्द्रिका सेवायतन के सचिव निर्मला जयसवाल ने झंडातोलन किया। जगह-जगह राष्ट्रीय ध्वज फहराने के साथ ही झंडे को सलामी दी गई। इस दौरान देश की आन बान और शान के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले जवानों की स्मृति में लोग श्रद्धा सुमन अर्पित किया और राष्ट्रीय गीत से संपूर्ण अनुमंडल में गूंजता रहा।

बिहार दर्पण न्यूज़ एप्स डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें
                           👇🏻👇🏻👇🏻👇🏻👇🏻👇🏻