Headlines
Loading...
हथियार समेत लुटेरा गैंग को एस पी लिपी सिंह ने दबोचा

हथियार समेत लुटेरा गैंग को एस पी लिपी सिंह ने दबोचा




मुंगेर पुलिस को बड़ी सफलता, कोहरे का फायदा उठा लूटपाट करने वाला गैंग गिरफ्तार
चार हथियारों के साथ छह अपराधियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार
पुलिस लाइन में एटीएम क्षतिग्रस्त कर लूटने की कोशिश करने वाले गैंग का उद्भेदन
उद्भेदछिनतई और लूट की कई वारदातों का हुआ उद्भेदन


मुंगेर पुलिस पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह के निर्देश पर गठित पुलिस टीम को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने कोहरे का फायदा उठाकर लूटपाट करने वाले छह अपराधियों को गिरफ्तार किया है. मुंगेर पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह के निर्देश पर बनाई गई स्पेशल टीम ने इन बदमाशों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार बदमाश डकैती की बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए पूरबसराय इलाके में जमा हुए थे लेकिन पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार कर लिया. मुंगेर पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह ने बताया कि पूरब सराय ओपी अंतर्गत बसंती तालाब में कुछ अपराधियों के जमावड़े की सूचना मिली थी. पुलिस अधीक्षक ने सदर एएसपी हरिशंकर कुमार के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया और तत्काल कार्रवाई का निर्देश दिया.

 पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर गठित टीम में एएसपी हरिशंकर कुमार, कासिम बाजार थानाध्यक्ष शैलेश कुमार, पूरबसराय ओपी अध्यक्ष मजहर मकबूल, बासुदेवपुर ओपी अध्यक्ष स्वयंप्रभा, कोतवाली थानाध्यक्ष रोहित कुमार और जिला आसूचना इकाई के पुलिसकर्मी शामिल थे. अपराधियों के जमावड़े की सूचना पर पुलिस ने छापामारी कर छह अपराधियों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से हथियार और गोलियां भी बरामद बरामद की गई है. मुंगेर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि स्पेशल टीम द्वारा की गई कार्रवाई के दौरान मोहम्मद अफरोज उर्फ संजय खान साकिन घसियार मोहल्ला थाना कोतवाली जिला मुंगेर, मोहम्मद जांबाज़ उर्फ मुसहरा साकिन गुलजार पोखर थाना कोतवाली जिला मुंगेर, रवि राम साकिन शादीपुर बड़ी दुर्गा स्थान के पीछे थाना कोतवाली जिला मुंगेर, वी शंकर साकिन गुलालपुर थाना मुफस्सिल जिला मुंगेर, मोहम्मद चुन्नू साकिन बसंती तालाब थाना पूरबसराय मुंगेर, अमित कुमार शास्त्री चौक थाना पूरबसराय जिला मुंगेर को गिरफ्तार किया गया है.


 इन अपराधियों ने पुलिस लाइन में एटीएम लूटने का प्रयास करने के मामले में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है. इसके अलावा बसंत विहार पूरबसराय में एक घर में चोरी करने तथा सड़कों पर छिनतई के कई मामलों में गिरोह ने अपनी संलिप्तता स्वीकार की है. चोरी के दौरान हासिल जेवरातों को इन्होंने ज्वेलर्स के पास बेचने की बात स्वीकार की है तथा इनके बयान के आधार पर चोरी के जेवरात खरीदने वाले ज्वेलर्स दुकानदार की गिरफ्तारी की गई है. अभियुक्तों से कड़ाई से पूछताछ के दौरान लूट के सामान भी बरामद किए गए. इनके पास से चार देसी कट्टा, .315 बोर की पाँच जिंदा गोलियां, 10 पाउच गुटखा, 5 सिगरेट, लूटा गया एक मोबाइल सहित पांच मोबाइल फोन, 4400 रूपए नगद सहित अन्य सामान बरामद किए गए हैं. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि लूटपाट करने वाले बड़े गैंग को गिरफ्तार किया गया है और यह गैंग सुनसान जगह पर वारदात को अंजाम देता था. बीते दिनों कड़ाके की ठंड और कुहासे का फायदा उठाकर इस गिरोह ने अपनी सक्रियता बढ़ाने की कोशिश की थी लेकिन पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि एटीएम को क्षतिग्रस्त कर लूटपाट करने के मामले को काफी गंभीरता से लिया गया था तथा उसी समय से पुलिस की एक स्पेशल टीम इस गिरोह के पीछे लगी थी. गिरोह के सदस्यों ने कई आपराधिक मामलों में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है तथा कई कांडों का उद्भेदन भी इनकी गिरफ्तारी के बाद हुआ है. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि अपराधियों के खिलाफ आरोप पत्र समर्पित करने तथा उनके खिलाफ स्पीडी ट्रायल चलाने का निर्देश दिया गया है. इसके अलावा सभी थानों को सघन गश्ती करने और अपराधियों की धरपकड़ हेतु लगातार छापामारी अभियान चलाने का निर्देश दिया गया है.

(मुंगेर से रवि शंकर शर्मा की रिपोर्ट)





बिहार दर्पण न्यूज़ एप्स डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें 

👇🏻👇🏻💯👇🏻👇🏻