Headlines
Loading...
पदाधिकारियो के देख-रेख में सफाई अभियान चलाया गया।

पदाधिकारियो के देख-रेख में सफाई अभियान चलाया गया।


जिलाधिकारी कुमार रवि के निर्देश पर आज नगर निगम के सफाई कर्मियों के हड़ताल पर रहने के कारण सफाई के वैकल्पिक व्यवस्था के अंतर्गत आज संध्या 05 बजे श्रीकृष्ण मेमोरियल हाॅल से एक टीम नूतन राजधानी अंचल और एक टीम पटना सिटी में सफाई अभियान के लिए रवाना हुआ। सफाई अभियान टीम के साथ पर्याप्त संख्या में पुलिस बल, वीडियोग्राफर, पुलिस पदाधिकारी, दण्डाधिकारी जे0सी0बी0 मशीन, बाॅबकैट एवं कूड़ा उठाने वाले वाहनों के साथ श्रीकृष्ण मेमोरियल हाॅल से निकल कर गांधी मैदान के चारो तरफ होते हुए बोरिंग रोड़, एक्जीविशन रोड, डाकबंगला चैराहा, एस0पी0 वर्मा रोड एवं पाटलीपुत्रा अंचल में कूड़ा के लगे अंबारों को उठाकर डम्पिंगयाड में कूड़ा डालने का कार्य प्रारंभ हो गया। टीम द्वारा रात्रि भर पुलिस एवं दण्डाधिकारी के देख-रेख में शहर के प्रमुख स्थानों पर कूड़ा कचरा के अंबार को उठाया जाएगा। 

___________________________________________
बिहार दर्पण न्यूज़ एप्स डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें 

👇🏻👇🏻💯💯👇🏻👇🏻

______________________________________________
 जिलाधिकारी के निर्देश पर पटना सिटी अंचल के लिए एक टीम पर्याप्त संख्या में पुलिस बल, वीडियोग्राफर, पुलिस पदाधिकारी, दंडाधिकारी, जे0सी0बी0 मशीन, बाॅबकैट एवं कूड़ा उठाने वाले वाहनों के साथ पटना सिटी एवं अजीमाबाद में जगह-जगह जमा किए गए कूड़ा के अंबार को उठाकर डम्पिंगयाड में कूड़ा डालने का कार्य किया जा रहा है, जो रात्रि भर चलेगा। जिलाधिकारी ने नगर आयुक्त, पटना नगर निगम को निर्देश दिया कि सरकारी कार्य में बाधा डालने वाले एवं सड़क पर कूड़ा-कचरा या मरे हुए जानवर फेंकने वाले कर्मियों के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज कर तत्काल बर्खास्त करें।  जिलाधिकारी ने निर्देश पर शहर में पुलिस बल एवं दण्डाधिकारी के मौजूदगी में जगह-जगह कूड़ा कचरा उठाने का कार्य नगर निगम के आउटसोर्सिंग एवं स्थायी मजदूरों के द्वारा सेनेट्री इंस्पेक्टर एवं नगर निगम के पदाधिकारियों के देख-रेख में सफाई अभियान चलाया जा रहा है। जिलाधिकारी के निर्देश पर 06 रोड स्वीपिंग मशीन से पर्याप्त संख्या में पुलिस बल, पुलिस पदाधिकारी, दंडाधिकारी, वीडियोग्राफर एवं नगर निगम के पदाधिकारियों की उपस्थिति में आज सुबह से ही इनकम टैक्स गोलम्बर से वीरचन्द पटेल मार्ग, वीरचन्द पटेल मार्ग से पटना हाईकोर्ट, हाईकोर्ट से सचिवालय, इको पार्क, राजभवन होते हुए पटना जू, तक तथा शहर के प्रमुख स्थानों पर सफाई अभियान चलाया गया।  

___________________________________________
बिहार दर्पण न्यूज़ एप्स डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें 

👇🏻👇🏻💯💯👇🏻👇🏻

______________________________________________

जिलाधिकारी ने नगर आयुक्त, पटना नगर निगम को निर्देश दिया कि अभियान चलाकर युद्ध स्तर पर पटना के प्रमुख सड़कों एवं चै चौक-चैराहों पर जमा कूड़ा करकट के अंबार को पुलिस बल, पुलिस पदाधिकारी, दण्डाधिकारी एवं नगर निगम के आउटसोर्सिंग एवं स्थायी सफाई कर्मियों के माध्यम से लगातार चलाया जाय। सफाई एवं सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने वाले लोगों के विरूद्ध तत्क्षण कार्रवाई कर प्रतिवेदित करें।  आज सरकारी कार्यों में बाधा पहुँचाने एवं सफाई अभियान में अड़ंगा डालने के आरोप में सफाई निरीक्षक बांकीपुर अंचल श्री सतीश मिश्रा सहित 12 सफाई निरीक्षकों को निलंबित किया गया।