Headlines
Loading...
एस पी ने दिये थानेदारों को कई महत्वपूर्ण निर्देश

एस पी ने दिये थानेदारों को कई महत्वपूर्ण निर्देश



पुलिस अधीक्षक की अध्यक्षता में आयोजित अधिकारियों की बैठक में एस पी ने कई निर्देश जारी किये हैं। अनुसंधान में तेजी लाने का निर्देश दिया गया तथा सभी लंबित मामलों का अनुसंधान शीघ्र पूरा कर आरोप पत्र समर्पित करने का भी निर्देश दिया गया हैगश्ती को प्रभावी तरीके से करने तथा नियमित वाहन चेकिंग चलाने का भी निर्देश दिया गया है महा शिवरात्रि और होली के मौके पर संवेदनशील व्यक्तियों संवेदनशील स्थानों की पहचान करने तथा त्यौहारों को शांतिपूर्वक संपन्न कराने का निर्देश दिया गया

इसके अलावा निम्न महत्वपूर्ण निर्देश दिए गए


1. इस महीने कुर्की वारंट को पूरी तरह से निल कर देना है।

2. महीने के अंतिम शनिवार को कुर्की डे रहेगा। जितने भी फरार अपराधी हैं उनकी संपत्ति कुर्क करनी है। 

3. मीटिंग के बाद सभी थानाध्यक्ष अपने थानों में लंबित कुर्की वारंटों की समीक्षा करेंगे और अंतिम शनिवार को हर हाल में सभी अपराधियों फरारियों की संपत्ति कुर्क करनी है और कुर्की प्रभावी होनी चाहिए।

3.. 25 फरवरी को गुंडा परेड करना है और उसी दिन रात में स्पेशल ड्राइव रहेगा. इस स्पेशल ड्राइव में सिर्फ हत्या, लूट, अपहरण, डकैती, महिलाओं से जुड़े अपराध के मामलों में फरार अभियुक्तों की गिरफ्तारी होनी चाहिए. शून्य उपलब्धि वाले थानेदारों पर कार्रवाई होगी.

4. जिले में हथियारों की बरामदगी हर हाल में सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया

5. थाना इलाक़े में जितने भी फरार अपराधी हैं, थानेदार उसकी सूची बनाएं और 2 दिन के अंदर स्पेशल इंटेलिजेंस एंड ऑपरेशन यूनिट को मुहैया कराए. कोई भी बड़ी वारदात होती है. इसकी सूचना एसपी को दें और किसी मदद की आवश्यकता है तो तत्काल एसआईओयू प्रभारी से संपर्क करें. कहीं भी बड़ी छापामारी की आवश्यकता हो तो डीआईयू एसाईओयू को साथ लेकर कार्रवाई करें.

6. कुछ थाना क्षेत्रों में पहाड़ और बालू के अवैध खनन की शिकायत मिल रही है. कुछ लोग चिन्हित हुए हैं, ऐसे लोग तत्काल सुधर जाएं और अवैध खनन को तत्काल बंद करें नहीं तो गंभीर कार्रवाई होगी.

7. मुफस्सिल थाना कासिम बाजार थाना और दूसरे पुलिस थानों द्वारा अवैध एके-47 की बरामदगी सुनिश्चित करें।.

8.. 15 फरवरी से लेकर 7 मार्च तक अवैध हथियारों की बरामदगी के लिए विशेष अभियान चलाएं. सभी थानाध्यक्ष आसूचना संकलन करें. डीआईओ टीम भी अपनी सक्रियता बढ़ाएं. एसाईओयू के साथ सभी लोग आपस में समन्वय करते हुए अवैध हथियार की बरामदगी सुनिश्चित करें. बड़े हथियारों और सोफिस्टिकेटेड वेपंस की बरामदगी सभी थानेदार सुनिश्चित करें. सभी एसडीपीओ इस अभियान की हर  दिन मॉनिटरिंग करेंगे और सभी एसडीपीओ अपने-अपने इलाके में थानेदारों के साथ मिलकर इसकी निगरानी करें. अगले क्राइम मीटिंग में हथियारों की बरामदगी की समीक्षा की जाएगी.
(मुंगेर से रवि शंकर शर्मा की रिपोर्ट)
___________________________________________
बिहार दर्पण न्यूज़ एप्स डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें 

👇🏻👇🏻💯💯👇🏻👇🏻

______________________________________________