Headlines
Loading...
इस दिन आयेंगे बिहार बोर्ड से दसवीं और बारहवीं के परिणाम

इस दिन आयेंगे बिहार बोर्ड से दसवीं और बारहवीं के परिणाम



बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) इंटरमीडिएट (12वीं कक्षा), मैट्रिक (10 वीं कक्षा) की परीक्षाओं के परिणाम अप्रैल तक जारी करने की तैयारी में है. बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर के अनुसार, पिछले साल की तरह, इंटरमीडिएट परीक्षा के परिणाम मार्च के अंत तक घोषित होने की संभावना है, जबकि अप्रैल में मैट्रिक परीक्षा का रिजल्ट जारी हो सकता है.


बता दें, कक्षा 12वीं की परीक्षाएं 13 फरवरी को और कक्षा 10वीं की परीक्षाएं 24 फरवरी को खत्म हुई थीं. बोर्ड कक्षा 12वीं के छात्रों के लिए आंसर की जारी कर दी है. उम्मीदवार इसे आधिकारिक वेबसाइट्स biharboardonline.bihar.gov.in, biharboard.online, biharboard.ac.in के माध्यम से देख और डाउनलोड कर सकते हैं.इस साल, 13 फरवरी को संपन्न हुई 12वीं की परीक्षा के लिए 12 लाख से अधिक छात्र उपस्थित हुए हैं. पिछले साल, बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने 30 मार्च को कक्षा 12वीं के ( आर्ट्स, साइंस और कॉमर्स) के परिणाम घोषित किए थे.


इंटरमीडिएट परीक्षा पास करने के लिए, एक उम्मीदवार को प्रत्येक विषय के कुल अंकों का 30 प्रतिशत और प्रत्येक विषय के थ्योरी में कुल अंकों का 40 प्रतिशत अंक लाना होगा. फर्स्ट डिवीजन को प्राप्त करने के लिए, एक छात्र को 300 अंक प्राप्त करने होते हैं, जबकि दूसरे डिवीजन के लिए यह 225 अंक लाने होते हैं.
___________________________________________
बिहार दर्पण न्यूज़ एप्स डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें 

👇🏻👇🏻💯💯👇🏻👇🏻

______________________________________________