Headlines
Loading...
NTPC और किसानों में ठनी, प्रशासन मामले को सुलझाने में लगा

NTPC और किसानों में ठनी, प्रशासन मामले को सुलझाने में लगा



पटना और बेगुसराय जिले के किसान इन दिनों NTPC की मनमानी से परेशान हैं, किसानों का आरोप है कि NTPC बरौनी यूनिट उनकी जमीन हड़पने के लिये बल प्रयोग कर रही है।
इसे लेकर आज मोकामा के मराँची थाना में दोनो जिले के किसानों की बैठक हुई , चूंकि राजस्व के दृष्टिकोण से जमीन पटना जिले में आता है अतः नियमानुसार अंचलाधिकारी मोकामा राम प्रवेश राम ,थानाध्यक्ष अनिल कुमार ,NTPC के अधिकारी और दोनो जिले के पीड़ित किसानों की बैठक आयोजित की गई।
अंचलाधिकारी ने कहा कि जिनके कागजात सही होंगे उन्हें भूमि अधिग्रहण के नियमानुसार ही अधिग्रहण होगा, और जो भी निष्कर्ष सामने आयेगा उसे वरीय पदाधिकारी को अवगत कराया जायेगा। दरअसल किसान चाहते हैं कि ऐश पाउंड के लिये पहले राख रखकर जिस जमीन को पहले से कंपनी ने बंजर बना दिया वो जमीन किसान देने को तैयार हैं और वो जमीन भी कम्पनी के बिल्कुल पास है। परंतु मनमानी करते हुये अधिकारियों ने बल प्रयोग कर लहलहाती फसल को काट डाला जो आठ किलोमीटर दूर है, और उस जमीन को बंजर बनाने की तैयारी है। किसानों में बेगुसराय से हेमन्त कुमार, अशोक सिंह,बिपुल कुमार, मुरारी सिंह तथा पटना से केदार सिंह, कन्हैया सिंह ,फुलेन सिंह आदि शामिल रहे।क्या है किसानों की परेशानी सुनिये किसानों की जुबानी।
(रिपोर्ट- रवि शंकर शर्मा)
___________________________________________
बिहार दर्पण न्यूज़ एप्स डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें 

👇🏻👇🏻💯💯👇🏻👇🏻

______________________________________________