Headlines
Loading...
कालाबाजारी करने बालों और वेवजह मटरगस्ती करने बालों की खैर नही- एस डी एम

कालाबाजारी करने बालों और वेवजह मटरगस्ती करने बालों की खैर नही- एस डी एम



बाढ़ अनुमंडलाधिकारी सुमित कुमार में कड़े लहजे में आदेश जारी करते हुये कालाबाजारी करने बालों दुकानदारों और वेवजह घूमने या मटरगश्ती करने वालों पर कड़ी करवाई के आदेश जारी किये हैं।इतना ही नही ये नियम सरकारी प्रशासनिक पदाधिकारियों पर भी समान रूप से लागू होगा। मतलब अगर कोई दूसरे प्रखण्ड का पदाधिकारी बिना किसी वरीय पदाधिकारियों के आदेश के बगैर किसी अन्य प्रखण्ड से होकर गुजरते पाये गये तो उनके ऊपर भी समान रूप से करवाई की जायेगी। 
इसके साथ ही अनुमंडलाधिकारी ने कहा कि जिन्हें भी आवश्यक कार्य से निकलना हो वे पूरी तरह खुद को मास्क से ढँक कर साथ ही वाहन का पूरा पेपर और किस उद्देश्य से निकले हैं उसकी पूरी आधिकारिक जानकारी के साथ निकलेंगे।
अगर वेवजह निकले तो मोटर व्हीकल एक्ट के तहत तो कार्रवाई होगी ही साथ ही लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने पर राज्य सरकार और प्रधानमंत्री के आदेशानुसार जारी किये गये नियमों के तहत उनपर कार्रवाई की जायेगी। लॉक डाउन के बाद से ही कालाबाजारी की शिकायतें प्राप्त हो रही है अतः ऐसे दुकानदार जो निर्धारित मूल्य से अधिक वसूल कर रहे हैं वे सख्त करवाई के लिये तैयार रहें। और वैसे लोग जो वेवजह घूमते पाये गये उनकी भी खैर नही। अतः राज्य और केंद्र सरकार के नियमों का पूरी तरह पालन करें वरना कार्रवाई की सामना करने को तैयार रहें।
एस डी एम ने यह भी कहा कि खाद्यान्न ,दवाई, डेयरी प्रोडक्टस, घरेलू गैस, पशुचारा, सी एन जी, पेट्रोल पंप, सब्जी की दुकानें,बैंकिंग सेवाएँ, ए टी एम आदि के साथ सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों के अतिरिक्त कोई भी निजी या सार्वजनिक प्रतिष्ठान पूरी तरह से अगले आदेश तक बंद रहेंगे। पूरे मामले पर एस डी एम से बात किया हमारे विशेष संवाददाता रवि शंकर शर्मा ने।
(पटना ग्रामीण से रवि शंकर शर्मा की रिपोर्ट)
___________________________________________
बिहार दर्पण न्यूज़ एप्स डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें 

👇🏻👇🏻💯💯👇🏻👇🏻

______________________________________________