Headlines
Loading...
एनटीपीसी बाढ़ ने बांटे 1000 फेस मास्क, कोरोना बचाव अभियान किया तेज़

एनटीपीसी बाढ़ ने बांटे 1000 फेस मास्क, कोरोना बचाव अभियान किया तेज़




एनटीपीसी बाढ़ परियोजना द्वारा आज संविदा श्रमिकों के बीच कोरोना वाइरस से बचाव हेतु 1000 फेस मास्क का वितरण किया गया। यह मास्क जीविका समूह, पटना द्वारा बाढ़ परियोजना को सौंपे गए थे। सूती कपड़े से बुने यह डबल लेयर्ड मास्क एक बार उपयोग करने के बाद धोकर पुनः इस्तेमाल किए जा सकते हैं। इस प्रकार सभी संविदा श्रमिक निजी सुरक्षा के लिए प्रतिदिन अपने-आपने मास्क का उपयोग कर सकेंगे। 

इस कार्यक्रम के बाद परियोजना में कार्यरत संविदा श्रमिकों के पास पूर्व में उपलब्ध सुरक्षा मास्क के अतिरिक्त पुनः उपयोग किए जाने वाले मास्क उपलब्ध हुए हैं। परियोजना के विभिन्न भागों में अपनी सेवाएँ दे रहे श्रमिकों को इससे न सिर्फ कोरोना वाइरस से बचाव में मदद मिलेगी बल्कि निजी जीवन में भी वे इन्हें सहजता से उपयोग कर उचित सावधानियों का पालन कर सकेंगे। 

यह कार्य श्री आर॰ के॰ सिंह, माननीय राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) विद्युत, नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा एवं कौशल विकास और उद्यमिता राज्य मंत्री के निर्देश पर किया गया।

वितरण के समय सोशल डिस्टेन्सिंग का पालन किया गया। श्रमिकों ने एक-दूसरे के बीच 1 मीटर से अधिक दूरी पर पंक्ति बनाकर बारी-बारी से अपने मास्क ग्रहण किए। इस बीच सभी श्रमिकों को एनटीपीसी अधिकारियों द्वारा दिशानिर्देश भी दिए जा रहे थे। अगले चरण में एनटीपीसी द्वारा अन्य श्रमिकों के बीच अतिरिक्त मास्क का वितरण किया जाएगा।

(रिपोर्ट- रवि शंकर शर्मा)