Headlines
Loading...
कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर एस पी के नेतृत्व में मुंगेर पुलिस का फ्लैग मार्च!

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर एस पी के नेतृत्व में मुंगेर पुलिस का फ्लैग मार्च!




मुंगेर पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह के नेतृत्व में मुंगेर जिला में सघन फ्लैग मार्च किया गया. मुंगेर में कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ते देख लॉक डाउन को सुनिश्चित कराने के लिए पुलिस ने फ्लैग मार्च किया। पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में फ्लैग मार्च भगत सिंह चौक से शुरू हुआ। मुंगेर जिला के कासिम बाजार थानाअंतर्गत भगत सिंह चौक से फ्लैग मार्च शुरू हुआ तथा पूरे मुंगेर शहर का भ्रमण करते हुए जमालपुर तक फ्लैग मार्च गया। भगत सिंह चौक से एक नंबर ट्रैफिक, दीनदयाल चौक, मुर्गियाचक, नीलम चौक, शाह जुबेर रोड, कौड़ा मैदान, सफिया सराय होते हुए जमालपुर तक पुलिस अधिकारियों और जवानों ने फ्लैग मार्च किया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इसका उद्देश्य लोगों को लॉक डाउन का अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए प्रेरित करना था। जमालपुर सदर बाजार इलाके में पुलिस ने फ्लैग मार्च किया।

पुलिस की गाड़ियों से लगातार माइकिंग कर लोगों को घरों में रहने की अपील की गई तथा बहुत ज्यादा जरूरत होने पर ही घर से बाहर आने की सलाह दी गई। जमालपुर सदर बाजार के 5 किलोमीटर के दायरे को सील किया गया है तथा इस क्षेत्र में अति आवश्यक सेवाओं और आपातकालीन सेवाओं को छोड़कर किसी प्रकार की कोई छूट नहीं है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आम जनता के हित में लॉक डाउन को लागू किया गया है तथा मुंगेर पुलिस लॉक डाउन को सख्ती से लागू करा रही है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आम जनता का यथासंभव सहयोग प्राप्त हो रहा है लेकिन स्थिति की गंभीरता को देखते हुए लॉक डाउन को और प्रभावी तरीके से अपनाने की जरूरत है। फ्लैग मार्च में शामिल पुलिस अधिकारियों और जवानों ने मुंगेर और जमालपुर के सभी इलाकों का भ्रमण किया और लोगों को घरों में रहने की अपील पुलिस द्वारा की गई। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मुंगेर जिला में मास्क पहनना पूरी तरह से अनिवार्य कर दिया गया है।

 यदि बिना मास्क के लोग सड़कों पर आएंगे तो उन पर कार्रवाई भी होगी। फ्लैग मार्च में पुलिस अधीक्षक के अलावा अपर पुलिस अधीक्षक हरिशंकर कुमार, कोतवाली, कासिम बाजार, पूरब सराय, बासुदेवपुर, ईस्ट कॉलोनी, सफिया सराय थानाध्यक्ष मौजूद थे। पुलिस अधीक्षक ने जमालपुर में प्रतिनियुक्त किए गए विशेष पुलिस नोडल पदाधिकारी सर्वजीत कुमार को सघन चौकसी बरतने का निर्देश दिया है। जमालपुर में चार प्रशिक्षु पुलिस उपाधीक्षकों की तैनाती की गई है। इसके अलावा ट्रैफिक डीएसपी मनोज कुमार सिन्हा, कोतवाली इंस्पेक्टर नीरज कुमार को भी विशेष तौर पर वहां प्रतिनियुक्त किया गया है ताकि लॉकडाउन और प्रभावी तरीके से सुनिश्चित हो सके।
(बाइट- लिपि सिंह ,एस पी, मुंगेर)

रिपोर्ट - रविशंकर शर्मा