Headlines
Loading...
 पटना : प्रमंडलीय आयुक्त दुकानो एवं कस्टमर के सोशल डिस्टेंस मेंटेन कराने का दिया निर्देश।

पटना : प्रमंडलीय आयुक्त दुकानो एवं कस्टमर के सोशल डिस्टेंस मेंटेन कराने का दिया निर्देश।



प्रमंडलीय आयुक्त पटना संजय कुमार अग्रवाल ने कोषांग के अधिकारियों के साथ समाहरणालय सभागार में की बैठक , दिया आवश्यक निर्देश।

मंडियों में भीड़-भाड़ को नियंत्रित करने तथा सोशल डिस्टेंस का अनुपालन सुनिश्चित कराने हेतु दंडाधिकारी ,पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति करने का दिया निर्देश।


उन्होंने सोशल डिस्टेंस के अनुपालन हेतु दुकानो एवं कस्टमर के सोशल डिस्टेंस मेंटेन कराने का दिया निर्देश।  
   
                                                       
मंडी में प्रवेश एवं निकासी द्वार पर ही कस्टमर के भीड़ को नियंत्रित करने तथा सोशल डिस्टेंस मेंटेन कराने का दिया निर्देश।


अनुमंडल पदाधिकारी एवं पुलिस उपाधीक्षक को मंडी में सोशल डिस्टेंस के अनुपालन की सशक्त एवं प्रभावी मॉनिटरिंग का दिया निर्देश।आयुक्त ने खाद्यान्न के उठाव एवं वितरण की जांच कराने , गोदामों पर मजिस्ट्रेट की तैनाती करने तथा रिपोर्ट प्राप्त करने का दिया निर्देश।एफसीआई गोदाम एवं सीएमआर गोदाम पर होगी मजिस्ट्रेट की तैनाती ।ट्रांसपोर्टर की संख्या बढ़ाने तथा लोड सेल एवं जीपीएस युक्त वाहन के परिचालन का दिया निर्देश।प्रत्येक जन वितरण प्रणाली की दुकानों पर एक- एक सरकारी कर्मी की प्रतिनियुक्ति का दिया निर्देश।कंट्रोल रूम को सक्रिय करने तथा उपभोक्ताओं से फोन से समन्वय स्थापित कर वितरण की सुचारू व्यवस्था सुनिश्चित करने का दिया निर्देश।सभी अनुमंडल पदाधिकारी को जन वितरण प्रणाली की दुकानों की प्रभावी मॉनिटरिंग करने तथा जांचोपरांत दोषी के विरुद्ध विधिसम्मत कार्रवाई करने का दिया निर्देश।
बैंकों में भीड़ नियंत्रित करने एवं सोशल डिस्टेंस का अनुपालन सुनिश्चित कराने हेतु एलडीएम से समन्वय स्थापित कर बैंकों के साथ बैठक करने तथा प्रत्येक बैंक के साथ पुलिस /चौकीदार/ दफादार आदि को संबद्ध करने का दिया निर्देश।शहरी क्षेत्र के प्रत्येक वार्ड में टीम गठित कर छिड़काव कार्य में गति लाने का दिया निर्देश। विशेषकर स्लम एरिया में प्राथमिकता के तौर पर अभियान चलाकर छिड़काव कार्य पूरा करने का दिया निर्देश।आपदा राहत केंद्रों पर आवासन एवं भोजन सुचारू व्यवस्था बनाए रखने का दिया निर्देश। लॉकडाउन का प्रभावी कार्यान्वयन सुनिश्चित कराने तथा आवश्यक सेवा बहाल रखने एवं दैनिक उपयोग की वस्तुओं विशेषकर खाद्य सामग्री की उपलब्धता सुनिश्चित कराने का दिया निर्देश। इसके लिए थोक एवं फुटकर विक्रेता की दुकानों पर लगातार छापेमारी करने तथा विधि सम्मत कार्रवाई का दिया निर्देश।