Headlines
Loading...
20लाख करोड़ छात्रों के लिए जुमला मोदी सरकार जवाब दो-आइसा।

20लाख करोड़ छात्रों के लिए जुमला मोदी सरकार जवाब दो-आइसा।



पटना
छात्रसंगठन आइसा के द्वारा  शिक्षा और रोजगार के सवालों के साथ राष्ट्रीय प्रतिरोध दिवस मनाया बिहार के तमाम जिलों में सोशल डिस्टेंसिंग के तहत प्रतिरोध दिवस का आयोजन किया गया भोजपुर में राज्य सचिव सब्बीर और पूर्णिया में राज्य अध्य्क्ष मोख्तार के नेतृत्व में  प्रतिरोध दिवस हुआ!
पटना के चितकोहरा में बिहार राज्य सह सचिव आकाश कश्यप के नेतृत्व में प्रतिरोध दिवस मनाया गया ,सभा को संबोधित करते हुए आकाश कश्यप ने कहा कि हाल के दिनों में बिहार सरकार स्टेट की परीक्षा रद्द कर दिया लेकिन इसका ठोस कारन नही बताया न तो उसमें धांधली करने वाले का नाम उजागर हुआ एक तो 8 साल बाद परीक्षा का आयोजन हुआ उसके बाद रिजल्ट आने के समय परीक्षा रद्द करना यह सरकार की कौन सी मानिसकता है असल मे मोदी-नीतीश की सरकार रोजगार देना नही चाहती आइसा बिहार राज्य सरकार से मांग करता है कि  परीक्षा को रॉल बैक किया जाए और इस परीक्षा में जो धांधली की बात हुई है धांधली करने वाले का नाम उजागर हो और उनपे करवाई करे एक तो पूरे बिहार में आधे से ज्यादा शिक्षक के पद रिक्त है ऊपर से जो रोजगार मिलना था उससे भी वंचित किया जा रहा है सरकार के छात्र विरोधी  फैसले का हम विरोध करते है सरकार को चेतावनी भरी लफ्जो में कहते है परीक्षा को रॉल बैक करे नही तो लॉक डाउन के बाद हम विधानसभा मार्च करके सरकार को घेरेंगे!
आज का राष्ट्रीय प्रतिरोध दिवस में बिहार में पटना-भोजपुर-समस्तीपुर-दरभंगा-कटिहार-भागलपुर-गया-नालन्दा-सिवान-बेगुसराय-हाजीपुर-पूर्णिया सहित कई जिलों में हुआ!
20 लाख करोड़ के पैकेज में छात्रों के लिए 1 पैसा भी खर्च नहीं! क्यों ?*  आज देशभर में इन दस सवालों के साथ मनाया गया
1. STET की परीक्षा रद्द करने का फैसला तुरंत वापस लो
और रिक्त पड़े शिक्षकों के सभी पदों को अविलंब भरो!
2. राजधानी पटना सहित सभी जिला मुख्यालयों में किराये के मकान में रह कर अध्ययन कर रहे छात्रों का रूम रेंट माफ किया जाए, उसकी भरपाई सरकार करे!
3. ऑनलाइन क्लास के लिए सभी छात्रों के पास स्मार्टफोन और तेज इंटरनेट हो, इसकी गारंटी की जाए!
4. सभी छात्रों की लंबित छात्रवृत्ति को मई 2020 तक तुरंत दिया जाए!
5. विकलांग छात्रों के लिए एक्शन प्लान की घोषणा करो ताकि उनका अध्ययन जारी रह सके!
6. घर से बाहर रह रहे सभी छात्रों को आई कार्ड के आधार पर राशन देने की व्यवस्था की जाए!
7. मीड डे मील की राशि को अविलंब छात्रों को दिया जाए!
8. छात्रों- युवाओं के लिए 'यूनिवर्सल बेसिक इनकम' की घोषणा की जाए।
9. छात्रों का एजुकेशन लोन माफ किया जाए!
10. स्कूलों ,कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में अध्ययरत छात्र- छात्राओं की फीस माफ़ की जाए। सरकार इसकी भरपाई की ज़िम्मेदारी ले!
पटना में प्रदर्शन में
राज्य कमेटी सदस्य आलोक यादव,हर्षवर्धन,दीपक यादव,दुष्यंत,बंसत,रमाशंकर, अजित मुना माजूद थे।।