Headlines
Loading...
बिहार में 23 डॉक्टरों गाज गिरने की संभावना, महामारी के दौरान ड्यूटी बिना परमिशन से थे गायब।।

बिहार में 23 डॉक्टरों गाज गिरने की संभावना, महामारी के दौरान ड्यूटी बिना परमिशन से थे गायब।।


पटना : बिहार में स्वास्थ्य विभाग ने सख्ती से कदम उठाने शुरू कर दिए हैं । कोविड-19 आपदा के दौरान जिन डॉक्टरों ने अपनी ड्यूटी करने से इनकार किया अब उन पर सरकार कानूनी कार्रवाई करने जा रही है । ऐसे 23 डॉक्टरों पर गाज गिर सकती है ।
स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक इन 23 डॉक्टरों पर आपदा अधिनियम 2005 की शर्तों और महामारी एक्ट के तहत कार्रवाई होगी । उन पर सरकार की ओर से कानूनी डंडा चलाया जाएगा ।
स्वास्थ्य विभाग की ओर से इन सभी डॉक्टरों की सूची जारी की गई है जिसमें मेडिकल टीचर, सीनियर रेजिडेंट,  ट्यूटर शामिल है । सरकार इन सभी डॉक्टरों के प्रैक्टिस करने का लाइसेंस रद्द करने का फैसला लिया है ।
बता दें कि बिहार में कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है । कोरोना संक्रमितों की संख्या बिहार में 1000 पार कर चुकी है । ऐसे में वो सरकारी डॉक्टर जिनका कोविड-19 के दौरान ड्यूटी लगा था । वह किसी ना किसी कारण से बहाना बनाकर डियूटी करने से बच रहे थे ।
आपको बता दें कि विभाग की ओर से 5 अप्रैल को एक पत्र जारी कर ड्यूटी से गायब रहने वाले डॉक्टरों को ड्यूटी पर आने की अपील की गई थी । बावजूद इसके कई डॉक्टर ड्यूटी से अनुपस्थित थे । सरकार ऐसे डॉक्टरों को चिन्हित कर करवाई करने का निर्देश दिया है ।

धीरज झा