Headlines
Loading...
रेलवे ने बदला अपना फैसला, 30 जून तक की सभी टिकट कैंसिल, रिफंड के लिए कहीं यह बात...।।

रेलवे ने बदला अपना फैसला, 30 जून तक की सभी टिकट कैंसिल, रिफंड के लिए कहीं यह बात...।।

रेलवे ने बदला अपना फैसला, 30 जून तक की सभी टिकट कैंसिल, रिफंड के लिए कहीं यह बात...

धीरज झा की रिपोर्ट

नई दिल्ली : भारतीय रेलवे ने लॉकडाउन के दौरान पहले 15 स्पेशल ट्रेनें चलाने का फैसला किया । इसके बाद बुधवार को रेलवे ने मेल और एक्सप्रेस ट्रेनें चलाने का फैसला किया । लेकिन रेलवे ने एक बार फिर से अपने फैसले को बदलते हुए 30 जून और उससे पहले की यात्रा के लिए बुक किए गए सभी टिकटों को कैंसिल करने का फैसला लिया है । रेलवे के इस फैसले के बाद तय हो गया कि 30 जून तक कोई यात्री ट्रेन नहीं चलेंगी ।


30 जून तक नहीं चलेंगी यात्री ट्रेन......

भारतीय रेलवे ने बड़ा फैसला करते हुए 30 जून तक सभी यात्री ट्रेनों का परिचालन को रद्द कर दिया है । रेलवे ने अपने फैसले को बदलते हुए 30 जून तक की सभी टिकट बुकिंग को रद्द कर दिया है। रेलवे के इस फैसले से साफ हो गया है कि अब 30 जून तक कोई यात्री ट्रेन नहीं चलेंगी। भारतीय रेलवे ने बड़ा फैसला करते हुए नियमित यात्री ट्रेनों में 30 जून को या उससे पहले यात्रा के लिए बुक किए गए सभी टिकटों को रद्द करने का निर्देश किया । हालांकि रेलवे ने स्पष्ट कहा है कि सभी श्रमिक ट्रेनें और विशेष ट्रेनों का संचालन जारी रहेगा ।
सारे रिजर्वेशन किए रद्द.....
भारतीय रेलवे ने बड़ा फैसला करते हुए 30 जून 2020 और उससे पहले तक की सभी टिकटों को रद्द करने का फैसला किया है। वहीं रेलवे ने कहा है कि 30 जून 2020 तक बुक किए गए सभी टिकटों का रिफंड कर दिया गया है । रिफंड के लिए रेलवे ने पहले ही गाइडलाइंस जारी की है । आपको बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब ट्रेन टिकटों की बुकिंग को रेलवे द्वारा कैंसिल किया गया है । इससे पहले भी रेलवे ने 17 मई तक ट्रेनों की टिकट कैंसिल किए थे । उससे पहले रेलवे ने 25 अप्रैल तक की बुकिंग रद्द की थी

टिकट कैंसिलेशन पर मिलेगा पूरा रिफंड....

आपको बता दें कि रेलवे ने 12 मई से यात्री ट्रेनों की शुरुआत की, बुधवार शाम भारतीय रेलवे ने ऐलान किया कि 22 मई से स्पेशल ट्रेन में लिमिटेड वेटिंग लिस्ट शुरू होगी । यह भी जानकारी दी कि इसके लिए यात्रियों को वेटिंग लिस्ट की सुविधा 15 मई से टिकट बुक कराने पर मिलेगी । अब रेलवे ने अपने आदेश को बदलने बदलते हुए साफ किया है कि 30 जून तक कोई बुकिंग नहीं होगी । वहीं जिन लोगों ने टिकट की बुकिंग कराई है उन्हें पूरा रिफंड जल्द ही 'आईआरसीटीसी' की ओर से मिल जाएगा ।