Headlines
Loading...
ज्योति कुमारी जो गुड़गांव से अपने बीमार पिता को लेकर दरभंगा आ गई, उसे 9वीं से 12वीं तक की निशुल्क शिक्षा प्रदान की जाएगी - शमायल अहमद।।

ज्योति कुमारी जो गुड़गांव से अपने बीमार पिता को लेकर दरभंगा आ गई, उसे 9वीं से 12वीं तक की निशुल्क शिक्षा प्रदान की जाएगी - शमायल अहमद।।



शमायल अहमद राष्ट्रीय अध्यक्ष प्राइवेट स्कूल्स चिल्ड्रन वेलफेयर एसोसियेशन ने ज्योति कुमारी जो गुड़गांव से दरभंगा तक साइकल से अपने बीमार पिता को लेकर अपने गांव पहुंच गई । जिसने कीर्तिमान किया उसे पुरस्कार के रूप में दरभंगा के प्रतिष्ठित सीबीएसई एफिलिएटेड डॉन बॉस्को स्कूल में कक्षा नौवीं से बारहवीं तक किताबों सहित निशुल्क शिक्षा देने की घोषणा की है । उसके इस साहसी जज्बे को देखते हुए तत्काल राष्ट्रीय अध्यक्ष शमायल अहमद ने प्रसन्न होकर एवं उसके मनोबल को बढ़ाने हेतु एसोसिएशन की तरफ से ज्योति कुमारी को 5100 रु. एवं अंग वस्त्र भेंट भी करवाया साथ ही आश्वासन दिया कि भविष्य में 9th to 10th की शिक्षा में आगे बढ़ने में अगर कोई परेशानी होगी, तो एसोसिएशन मदद के लिए हमेशा तत्पर रहेगा ।
इस आपातकालीन स्थिति में वीरता का प्रमाण देने वाली ज्योति कुमारी जिसने कोरोना महामारी के इस दौर में अपने साहस के बल पर अपने बीमार पिता को बीमारी एवं भुखमरी से बचाने हेतु, दिल्ली के गुड़गांव से बिहार के जिला दरभंगा, सिरहुल्ली अपने गांव साइकिल से लेकर आ गयी । ज्योति ने साइकिल के माध्यम से दिल्ली से दरभंगा तक 1200 किलोमीटर की यह दूरी 7 दिनों में तय की एवं संपूर्ण देश की लड़कियों को यह दिशा निर्देश दिया है कि यदि लड़कियां ठान ले तो कुछ भी कर सकती ।
शमायल अहमद राष्ट्रीय अध्यक्ष ने डॉन बॉस्को स्कूल के निदेशक एवं दरभंगा जिला एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ एस ए एच आबदी ने ज्योति कुमारी को कक्षा नौवीं से बारहवीं तक पढ़ाने का सहयोग देने के लिए धन्यवाद किया, साथ ही सचिव हीरा कुमार, शमीम हैदर, कोषाध्यक्ष डॉक्टर रजिया, पवन कुमार राय को भी ज्योति कुमारी के निवास स्थान पर जाकर उसे प्रोत्साहित करने के लिए धन्यवाद दिया ।

धीरज झा
पटना