Headlines
Loading...
जिला के सभी स्वास्थ्य खण्डो में सैम्पलिंग बूथ होगे स्थापित  नाहन व पांवटा के पष्चात अब स्वास्थ्य खण्ड षिलाई, संगडाह, राजगढ और सराहां  में भी होगे सैम्पलिंग बूथ स्थापित।।।

जिला के सभी स्वास्थ्य खण्डो में सैम्पलिंग बूथ होगे स्थापित नाहन व पांवटा के पष्चात अब स्वास्थ्य खण्ड षिलाई, संगडाह, राजगढ और सराहां में भी होगे सैम्पलिंग बूथ स्थापित।।।




जिला सिरमौर में कोविड-19 के संक्रमण से चिकित्सको व स्वास्थ्य कर्मियों की सुरक्षा को देखते हुए जिला के सभी स्वास्थ्य खण्डों में सैम्पलिंग बूथों को स्थापित किया जाएगा। यह जानकारी उपायुक्त सिरमौर डा0 आर0के0 परूथी ने दी।
उन्होने बताया कि इससे पूर्व केवल मेडिकल कॉलेज नाहन तथा पांवटा में यह सुविधा उपलब्ध थी तथा जिला के दूर-दराज के क्षेत्र के लोगो को जांच के लिए नाहन व पॉवटा आना पडता था। अब जिला प्रशासन द्वारा शिलाई, संगडाह, राजगढ और सराहां  के स्वास्थ्य केन्द्रो में भी सैम्पलिंग बूथ स्थापित किए जा रहे है जिससे दूर-दराज के क्षेत्र के लोगो को नजदीक के स्वास्थ्य केन्द्र् में ही सैम्पलिंग की सुविधा मिल सकेगी तथा सैम्पलिंग की गति भी बढेगी और इससे स्वास्थ्य कर्मियों की सुरक्षा भी बनी रहेगी।

हिमाचल प्रदेश जगत सिंह तोमर