Headlines
Loading...
फतुहां बीडियो ने प्रवासियों का बढ़ाया उत्साह, योगाभ्यास कराकर बढ़ाया मनोबल ।

फतुहां बीडियो ने प्रवासियों का बढ़ाया उत्साह, योगाभ्यास कराकर बढ़ाया मनोबल ।


पटना : एक तरफ कोरोना जैसी महामारी से पूरा देश लड़ रहा है और लॉकडाउन हो रखा है । देश में कई जगहों पर स्वास्थ्यकर्मी, पुलिसकर्मी, सफाईकर्मी कोरोना योद्धा बनकर लोगों की रक्षा कर रहे हैं । वहीं दूसरी और कुछ ऐसे भी अधिकारी हैं जो बाहर से लौटे प्रवासियों का उत्साह बढ़ा रहे हैं ।जी हम बात कर रहे हैं फतुहां के 'प्रखंड विकास पदाधिकारी' मृत्युंजय कुमार की, जिन्होंने महाराष्ट्र से लौटे नए 26 प्रवासियों की उत्साह बढ़ाने के लिए डुमरी हाई स्कूल स्थित क्वॉरेंटाइन सेंटर में प्रवासियों को योगाभ्यास और सूर्य नमस्कार कराकर उनका मनोबल बढ़ाया ।



योगाभ्यास के दौरान बीडीओ मृत्युंजय कुमार ने बीच-बीच में उनसे संवाद स्थापित कर मनोरंजन भी कराया । योगा के अंत में सभी प्रवासियों को कोरोना वायरस की जानकारी दी तथा इससे बचने के लिए उन्हें जागरूक भी किया । इस मौके पर बीडीओ मृत्युंजय कुमार ने बताया कि सेंटर पर रहने वाले सभी प्रवासियों को उनके स्किल के अनुसार रोजगार उपलब्ध कराने हेतु रजिस्ट्रेशन किया जाएगा ।
आपको बता दें कि प्रवासियों के लिए पहले से दो क्वॉरेंटाइन सेंटर का निर्माण हुआ था । लेकिन प्रवासियों की संख्या बढ़ने के कारण तीन क्वॉरेंटाइन सेंटर जल्दबाजी में खोले गए । अब प्रखंड के अंदर कुल पांच क्वॉरेंटाइन सेंटरों का निर्माण हो चुका है । स्थानीय हाई स्कूल स्थित क्वॉरेंटाइन सेंटर में 110, बीआरसी भवन में 37, प्रखंड कॉलोनी स्थित प्राथमिक विद्यालय में 11, डूमरी हाई स्कूल में 26, तथा बलवा हाई स्कूल में 30 प्रवासियों को क्वॉरेंटाइन किया गया है । स्थानीय प्रशासन प्रवासियों की संख्या बढ़ने पर क्वॉरेंटाइन सेंटर निर्माण के लिए अतिरिक्त जगहों को भी चिन्हित किया कर रही है ।

धीरज झा