Headlines
Loading...
हरियाणा में रह रहे बिहारी नागरिक हरियाणवी से कम नहीं-मुख्यमंत्री मनोहर लाल।।

हरियाणा में रह रहे बिहारी नागरिक हरियाणवी से कम नहीं-मुख्यमंत्री मनोहर लाल।।



बिहार सरकार के प्रस्ताव को हरियाणा सरकार ने ठुकरा दिया है। गौरतलब है की बिहार सरकार के अधिकारियों ने हरियाणा में रह रहे प्रवासी बिहारी को हरियाणा सरकार द्वारा दी जा रही सुविधाओं के एवज में बिहार सरकार ने धनराशि देने का प्रस्ताव दिया था इसके जवाब में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने नीतीश कुमार को पत्र लिखते हुए कहा है कि अपने राज्य के प्रवासी नागरिकों के बारे में आपकी चिंता उचित और प्रशंसनीय है। मैं इस पत्र के माध्यम से आपको आश्वस्त करना चाहता हूं कि हरियाणा में रह रहे प्रत्येक भारतीय नागरिक उतने ही हमारे भी हैं जितने उन राज्यों के जहां से वह आते हैं।
 हरियाणा के मुख्यमंत्री ने कहा कि हम इस बात को समझते हैं कि हरियाणा की आर्थिक, औद्योगिक और कृषि क्षेत्र की उन्नति में उनका भी बहुत योगदान है। हरियाणा में आकर काम करने वाला हर नागरिक चाहे कहीं भी पैदा हुआ हो पर आज वह हमारे लिए हरियाणवी से कम नहीं है। हमने उन्हें अपनों की तरह रखा है और उनका ख्याल किया है यह हमारी भी जिम्मेदारी है।
 मनोहर लाल ने कहा हरियाणा सरकार के माध्यम से उन्हें हर संभव मदद की जा रही है और आगे भी की जाएगी।
  हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा आज राष्ट्रीय एकता और अखंडता के संवैधानिक पद की रक्षा के दृष्टिकोण के हम उनकी रक्षा और सम्मान के लिए प्रतिबद्ध है। हमारे यहां हर रोज उद्योग वापस खुल रहे हैं और अर्थव्यवस्था वापस सामान्य स्तर पर आ रही है।
 जब भी वह अपने परिवार वालों से मिलने और वापस आना चाहे तो उनका स्वागत है। इस प्रस्ताव के लिए हम आपके व आपके सरकार के आभारी हैं लेकिन यह राशि हम अनुग्रह पूर्वक अस्वीकार कर वापस करने को विवश हैं।
धीरज झा पटना