Headlines
Loading...
कंकरीट स्लैब के नीचे दबने से 3 बच्चों की हुई थी मौत, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने चार चार लाख रुपए मुआवजा देने का किया ऐलान ।।

कंकरीट स्लैब के नीचे दबने से 3 बच्चों की हुई थी मौत, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने चार चार लाख रुपए मुआवजा देने का किया ऐलान ।।


बिहार : राजधानी पटना के बेली रोड स्थित ललित भवन के पास बुधवार की देर शाम कंकरीट स्लैब के नीचे दबने से तीन बच्चों की मौत हो गई। जिस जगह यह घटना हुई वहां पर सड़क निर्माण का कार्य चल रहा था।
मिली जानकारी के अनुसार घटनास्थल के पास खाली जमीन पर सड़क निर्माण में इस्तेमाल होने वाले बड़े-बड़े कंक्रीट के सलैव रखे हुए थे। चश्मदीदों के मुताबिक बुधवार की देर शाम इसी स्लैब पर खड़े होकर तीन बच्चे खेल रहे थे इसी दौरान एक के ऊपर रखे स्लैब का संतुलन बिगड़ा और तीनों बच्चे उसके नीचे दब गए। घटना की जानकारी मिलने के तुरंत बाद पुलिस और स्थानीय प्रशासन मौके पर पहुंचे और जेसीबी मशीन की मदद से स्लैब को हटाया गया और फिर तीनों बच्चों को पीएमसीएच अस्पताल ले जाया गया। घटनास्थल पर मौजूद एक चश्मदीद गवाह ने कहा कि तीनों बच्चे कंक्रीट स्लैब पर बैठकर खेल रहे थे और उसी दौरान या उलट गया इसके बाद तीनों बच्चे मलबे में दब गए। तीनों बच्चे के परिवार वाले वही पर स्लम एरिया में रहते हैं। इस घटना में एक बच्चे की मौके पर ही मौत हो गई और बाकी की 2 की मौत अस्पताल में इलाज के दौरान  हो गई। इस घटना से नाराज स्थानीय लोगों ने कुछ देर के लिए बेली रोड को जाम कर दिया और पत्थरबाजी भी की। आक्रोशित लोगों ने कुछ गाड़ियों के शीशे भी तोड़ दिए। माहौल को शांत करने के लिए कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति को नियंत्रित किया।
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस घटना पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए मृतक बच्चों के परिवार को चार-चार लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

धीरज झा