Headlines
Loading...
पटना : SSP का सख्त निर्देश, फेक न्यूज़ फैलाया तो डाइरेक्ट होगी FIR....

पटना : SSP का सख्त निर्देश, फेक न्यूज़ फैलाया तो डाइरेक्ट होगी FIR....



पटना : एक तरफ कोरोना जैसी वैश्विक माहमारी से पूरा देश डरा सहमा सा है, वहीं दूसरी तरफ कोरोना वायरस को लेकर सोशल मीडिया पर फेक न्यूज़ पोस्ट करने वाले बाज नही आ रहे हैं । आय दिन ऐसे लोग कोरोना को लेकर सोशल मीडिया पर झूठी अफवाह फैलाकर आम लोगों को परेशानियों में डाल देते हैं जिससे लोग डर जाते हैं ।

कोरोना को लेकर सोशल मीडिया पर झूठी खबर फैलाने वालों की अब खैर नही है । 

पटना एसएसपी 'उपेन्द्र कुमार शर्मा' ने पुलिस को सख़्त निर्देश दिया है की जो लोग भी इस तरह की झूठी अफवाहें फैलाएं उनके खिलाफ अब सीधा FIR हो । निर्देश मिलते ही पटना पुलिस बिल्कुल हरकत में आ गई है । अब फेक न्यूज़ पोस्ट करने वालों को पटना पुलिस बख्शने वाली नही है ।

सोशल मीडिया के जरिये बढ़ रहा क्राइम 

फेक न्यूज़ को लेकर आम लोगों की बढ़ती परेशानी को देखते हुए पुलिस ने अब निगरानी और कड़ी कर दी है । पुलिस का कहना है कि फेक न्यूज़ से जहां लोगों को उकसाया जा रहा है, वहीं साइबर अपराधी भी इसका फायदा उठा रहे हैं । लोगों को लालच व लुभावन वाले मैसेज भेज कर वह लिंक को क्लिक करने की बात कहते हैं, जैसे ही लोग फेक न्यूज़ पोस्ट पर क्लिक करते हैं उनके बैंक अकाउंट से लेकर अन्य तरह का डाटा ठगों के पास चला जाता है जिसके बाद वह व्यक्ति ठगी का शिकार हो जाता है ।

एसएसपी उपेन्द्र कुमार शर्मा ने साइबर सेल व आईटी सेल को निर्देश दिया है कि व्हाट्सएप फेसबुक, और इंस्टाग्राम पर फेक न्यूज़ फैलाने वालों पर बारीकी से नजर रखी जाए । 

आपको बता दें कि बीते समय मे किसी साइबर अपराधियों ने जक्कनपुर, रामकृष्णा नगर व डीएसपी के नाम से फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर गलत मैसेज वायरल कर, रुपए ठगने का काम किया था, यहां तक कि साइबर ठगों ने खुद डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे के नाम से एक पेज बनाकर पोस्ट की जहां मामले का खुलासा होते ही जांच का जिम्मा साइबर सेल को दिया गया । बाद में पुलिस ने दबिश बनाकर समस्तीपुर के उजियारपुर से उन्हें गिरफ्तार कर लिया ।

 रिपोर्ट - धीरज झा