Headlines
Loading...
AAP की नजर कुम्हरार विधानसभा क्षेत्र पर, पहली बार लड़ सकती है विधानसभा चुनाव।।

AAP की नजर कुम्हरार विधानसभा क्षेत्र पर, पहली बार लड़ सकती है विधानसभा चुनाव।।


पटना। संगठन विस्तार के लिए आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओ ने पटना के राज पैलेस बैंकेट हॉल, लोहार लेन मुसल्लाहपुर मे बैठक की। बैठक की अध्यक्षता कुम्हरार विधानसभा क्षेत्र के अध्यक्ष सुयश कुमार ज्योति ने की।


मौके पर मौजूद पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता बबलू कुमार प्रकाश ने कहा कि दिल्ली के विकास मॉडल की जरूरत बिहार में भी है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार में शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र मे उल्लेखनीय कार्य हुए हैं। साथ ही किसानों, गरीबो और महिलाओं के हितो मे लिए गए निर्णय अनुकरणीय है। यहां भी दिल्ली की तरह फ्री बिजली, महिलाओं के लिए फ्री बस सेवा, बृद्धा, विधवा एवं दिव्यांग को 2500₹ प्रति माह पेंशन स्कीम लागू करने की जरूरत है। किसानों के फसलों का उचित दाम के देने की जरूरत है।


यहां भी बाढ़-सुखाड़ और ओलावृष्टि से परेशान किसान भाइयों को प्रति हेक्टेयर पचास हजार रुपये बतौर फसल क्षतिपूर्ति अनुदान की व्यवस्था की जा सकती है, लेकिन इसके लिए व्यवस्था परिवर्तन करना अति आवश्यक है। बबलू ने कहा कि कुम्हरार विधानसभा क्षेत्र में विकास नाम की चिड़िया सालों से रूठी हुई है। यहां जलजमाव और शुद्ध पेयजल आपूर्ति सबसे बड़ी समस्याएं हैं। जल नल योजना पूरी तरह से फेल है। सड़क, नाला की मरम्मत व निर्माण में बड़े स्तर पर धांधली हो रही है। आलम यह है कि निर्माण के तुरंत बाद सड़क और नाला टूट रहा है। सरकारी योजनाओं के राशि को भ्रष्टाचारियों का गिरोह लुट जा रहा है। अधिकारी और नेताओं का कमीशन फिक्स है। सुयश कुमार ज्योति उर्फ राजा ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी में पूरी ताकत के साथ कमर कस चुके हैं। इसके लिए कुम्हरार विधानसभा क्षेत्र के अलग अलग वार्डो में वार्ड अध्यक्षों की नियुक्त की जा रही है। उन्होंने बताया कि संगठन का विस्तार करते हुए सतीश गुप्ता को कुम्हरार विधानसभा क्षेत्र का मीडिया प्रभारी बनाया गया है। रवि कुमार को वार्ड 47 का अध्यक्ष, वार्ड 48 का अध्यक्ष जितेंद्र कुमार को बनाया गया, वार्ड 50 की जिम्मेदारी विक्की कुमार को सौपा गया। मिथलेश पासवान को अनुसूचित जाति  जनजाति प्रकोष्ठ कुम्हरार का अध्यक्ष बनाया गया। वासुदेव महतो निषाद को संगठन सचिव बनाया गया है। कुमारी ममता, मंजू देवी, गुड़िया देवी, चिंता देवी को पार्टी की सदस्यता दिलाई गई। भाजपा छोड़ कर 'आप' मे शामिल हुई अंजली पोद्दार का स्वागत महिला शक्ति जिला अध्यक्षा रज़िया सुल्ताना ने किया।इस अवसर पर विधानसभा सचिव मो० चाँद, युवा उपाध्यक्ष आदि मेहता, विक्रांत उर्फ संतोष चौधरी, शारिक खान, प्रमोद कुमार, रंजीत सिंह, राहुल माया आदि उपस्थित थे।