Headlines
Loading...
टीपीसी भवन में पंचायत समिति की हुई बैठक।  कई मुद्दों पर की गई चर्चा।

टीपीसी भवन में पंचायत समिति की हुई बैठक। कई मुद्दों पर की गई चर्चा।


मामला सुपौल जिला के त्रिवेणीगंज प्रखंड  परिसर स्थित टीसीपी भवन सभागार में की गई पंचायत समिति की बैठक।
कई पदाधिकारी हुए शामिल।कोरोना वायरस जैसे महामारी के समय में भी समाजिक दूरी का नहीं किया गया पालन।बैठक की अध्यक्षता प्रखंड प्रमुख बीबी रूकसाना ने की।इस बैठक में कई मुद्दों पर हुई चर्चा। कुछ मुद्दों पर सदस्यों ने अधिकारियों से जम कर बहस की।बाद सभी को शांत कर के मामले को आगे बढ़ाया गया।पंचायत समिति की बैठक में मो0 रिजवान आलम,ने स्वास्थ एवं किसानों की समस्या को लेकर बताया कि इस कोरोना काल में स्वास्थ सेवा की स्थिति काफी दैनीय है।कई स्वास्थ विभाग के अधिकारियों को फोन लगाते हैं तो फोन रिसीव तक नहीं कर पाते हैं।इस कोरोना जैसे महमारी में किसानों को काफी  मुसीबत का सामना करना पड़ता है।अनाज भी अगर कोई दुकानदार लेता है तो औने पौने दामो में लिया जाता है।किसान को मजबूर होकर ओने पोने भाव में अनाज बेचना पड़ता है। वहीं ये भी बताया कि अभी तक इस प्रखंड में स्थाई समिति का गठन नही किया गया है।इसको जल्द ही स्थाई समिति का गठन किया जाना चाहिए।ताकि विकास की कदम को आगे बढ़ाया जा सके।
वही पंचायत समिति सदस्य जय कुमार यादव,ने बिजली का मुद्दा उठाते हुए बताया कि कोरोना जैसे महमारी के समय बंदी के दौरान में बिजली बिल माफ होना चाहिए।इस महाकाल में लोगों को पेट भरना मुश्किल हो रही हैं।
उपर से बिजली विभाग के अधिकारी बिजली बिल लेने पहुंच जाते हैं। बैठक में आए अधिकारियों एवं प्रतिनिधियों को प्रखंड प्रमुख के तरफ से मास्क एवं  सैनिटाइजर दिया गया। बैठक में सभी सदस्यों ने बारी बारी से अपने अपने क्षेत्रों का शांतिपूर्वक मुद्दा उठाया।वहीं BDO,ममता कुमारी,ने बताया की कोरोना वायरस जैसे महामारी में लोगों को बचाना हम सबकी जिम्मेदारी होती है।इस कोरोना काल में 16000,हजार लोगों ने राशन कार्ड के लिए आवेदन किया था।जिसमें 6000,हजार लोगों को राशन कार्ड बनकर तैयार हो गया है।वहीं ये भी बताया कि प्रवासी मजदूरों को चिन्हित कर रोजगार से जोड़ा जाएगा।इस कोरोना काल में हम सबको एक साथ चलना होगा तभी इस कोरोना महामारी से जीत पायेंगे।बैठक में उपप्रमुख गुड्डू ओमप्रकाश, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी पूनम सिन्हा, मनरेगा पीओ ,जेई,विकास कुमार जदिया,विणा देवी,मनोरमा देवी, सहित दर्जनों पंचायत समिति एवं अधिकारी मौजूद थे।

रिपोर्ट:-बलराम कुमार सुपौल बिहार।