Headlines
Loading...
सैदपुर नहर, बढ़ती महंगाई, पेट्रोल डीजल के दाम और बाजार समिति में फैली गंदगी को लेकर, आंदोलन करेगी आम आदमी पार्टी

सैदपुर नहर, बढ़ती महंगाई, पेट्रोल डीजल के दाम और बाजार समिति में फैली गंदगी को लेकर, आंदोलन करेगी आम आदमी पार्टी



पटना : बजार समिति, रामपुर गांव में आम आदमी पार्टी, कुम्हरार विधानसभा क्षेत्र की ओर से बैठक आयोजित की गई। वार्ड 47 के अध्यक्ष रवि कुमार की अध्यक्षता में हुई बैठक में संगठन विस्तार को लेकर रणनीति तैयार किया गया और बडी संख्या में महिलाओं को पार्टी से जोड़ा गया। सैदपुर नाला, बढ़ती महंगाई, पेट्रोल डीजल के बढ़ते दाम और बाजार समिति में फैली गंदगी को लेकर विस्तार से चर्चा की गई।



बैठक में मौजूद पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता बबलू प्रकाश ने कहा कि देश में पिछले 22 दिनों से पेट्रोल डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी है।  पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम से सबसे ज्यादा आम आदमी और किसान परेशान होता है। क्योंकि, खेती का ज्यादातर काम डीजल पर निर्भर है। सिंचाई से लेकर ट्रांसपोर्ट तक में सबसे ज्यादा डीजल इस्तेमाल होता है, लेकिन मौजूदा सरकार ने डीजल को पेट्रोल से भी महंगा कर दिया है। उन्होंने कहा कि तेल के दामों का सीधा कनेक्शन महंगाई से है। अगर तेल के दाम बढ़ेंगे तो ट्रांसपोर्ट किराया, परिवहन, आवागमन, व्हीकल चलाना और उत्पादन महंगा हो जाएगा। इसके चलते हर चीज के दाम बढ़ेंगे। केंद्र सरकार तेल के दाम बढ़ाकर जनता का तेल निकालने में लगी है।
कुम्हरार विधानसभा क्षेत्र के अध्यक्ष सुयश ज्योति उर्फ राजा ने कहा कि कोरोना काल मे आम आदमी बहुत ही परेशान हैं। रोजी रोजगार ठप पड़े हैं। बाजार से रौनक गायब है। वहीं, बिहार सरकार लोगों से कई गुना टैक्स वसूल रही है  बावजूद इसके गरीब, मध्यम वर्ग, किसान, दुकानदार या कारोबारी, किसी वर्ग को कोई आर्थिक राहत नहीं दी जा रही है।
उन्होंने बताया कि बैठक में तीन एजेंडों पर सर्व सम्मति से फैसला लिया गया जिसमे सैदपुर नाला को पाट कर सड़क बनाए जाने की मांग, बाजार समिति में फैली गंदगी और पेट्रोल डीजल के बढ़ते दाम पर आंदोलन करने का फैसला किया गया। मौके पर अनुसूचित जाति जनजाति, कुम्हरार विधानसभा क्षेत्र के अध्यक्ष मिथलेश कुमार,वार्ड 50 के अध्यक्ष विक्की कुमार, वार्ड 48 जीतेन्द्र कुमार, वार्ड 41 के अध्यक्ष शारिक खान, सतीश कुमार गुप्ता, बासुदेव निषाद,युवा नेता संतोष चौधरी, रोहित कुमार महिला नेत्री अंजली पोद्दार, मंजू देवी, ममता कुमारी सहित दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद रही ।

धीरज झा