Headlines
Loading...
बिजली कंपनियों द्वारा उपभोक्ताओं को मनमाना बिजली बिल भेजने और कनेक्शन काटने की धमकी।।

बिजली कंपनियों द्वारा उपभोक्ताओं को मनमाना बिजली बिल भेजने और कनेक्शन काटने की धमकी।।



पटना : आम आदमी पार्टी (आप) ने बिजली कंपनियों द्वारा उपभोक्ताओं से मनमाना बिजली बिल की वसूली और कनेक्शन काटने की धमकी को गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री को  कड़ा पत्र लिखा है ।
आम आदमी पार्टी के वरीय प्रदेश उपाध्यक्ष और बिहार डायलॉग के प्रभारी अंगेश कुमार सिंह ने राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लिखे पत्र में कहा है कि उपभोक्ताओं से बिजली बिल अनैतिक तरीके से जबरन वसूला जा रहा है और बिल न देने की स्थिति में काटने की धमकी दी जा रही है । उन्होंने मांग की कि जिन उपभोक्ताओं से जबरन वसूली हुई है उनके पैसे रिफंड किए जाएं और उचित बिल भेजा जाए ताकि कोरोना महामारी के दौरान उपभोक्ताओं को राहत मिल सके।
उन्होंने कहा कि पहले भी बिजली बिल का प्रति यूनिट दर ज्यादा बसूला जाता रहा है । अब कोरोना के कारण बिजली यूनिट को घरेलू दर से बढ़ा कर कॉमर्शियल और 3 महीने के खपत को एक महीने के खपत बनाकर और स्लैब का दर बढ़ाकर जबरन उगाही का काम किया जा रहा है । साथ ही बिजली बिल जमा नहीं करने पर कनेक्शन काटने की धमकी दी जा रही है।
उन्होंने आरोप लगाया कि बिल में कितना यूनिट बिजली खपत हुआ है, उसके स्थान पर एनर्जी चार्ज लिख कर आ रहा है । दिल्ली में जबकि 400 यूनिट के ऊपर भी 2रु50पैसा  प्रति यूनिट लिया जाता है, वहीं बिहार में 14 रुपया से 18 रुपया यूनिट बिजली बिल वसूला जा रहा है।
मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में कहा कि आम आदमी पार्टी इस जबरन बसूली का विरोध करती है और जनता को यह आह्वान करती है कि मनमाना बिजली बिल जमा न करें । अगर आपका बिजली का कनेक्शन काटा जाता है तो आम आदमी पार्टी आपका बिजली का कनेक्शन करेगी ।
वरीय प्रदेश उपाध्यक्ष ने कहा कि आम आदमी पार्टी इस मुद्दे पर धरना- प्रदर्शन के साथ जनजागरूकता अभियान विचार भी चलाएगी । पार्टी इसके लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी करेगा ।