Headlines
Loading...
भारी बारिश से पटना हुआ जलमग्न, उपमुख्यमंत्री के घर के पास भारी जलजमाव।।

भारी बारिश से पटना हुआ जलमग्न, उपमुख्यमंत्री के घर के पास भारी जलजमाव।।

पटना : रविवार को अहले सुबह  पटना में हुई भारी बारिश से पटना के कई इलाके में भारी जलजमाव हो गया है। पटना के बेली रोड, डाक बंगला चौराहा, राजबंशी नगर, कदमकुंआ, पुनाईचक, राजेंद्र नगर और कंकड़बाग आदि कई जगहों पर भारी जलजमाव के बीच लोग आने जाने को मजबूर हैं।
 सबसे खास बात यह है कि राजेंद्र नगर स्थित सूबे के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के आवासीय क्षेत्र भी जलजमाव की गिरफ्त में है। लेकिन सुखद बात यह है कि नगर निगम के कर्मचारी मौके पर पहुंचकर जलजमाव की निकासी की मशक्कत कर रहे हैं।


पटना के कदमकुआँ और कंकड़बाग इलाके में भीषण जल जमाव की गंभीर स्थिति है। जहां लोग गंदगी और जलजमाव के बीच निकलने और रहने को मजबूर हैं।
राजधानी पटना के कई निचले इलाके के घरों में पानी घुस गया है। ज्ञात हो पटना में पिछले साल हुई बारिश की वजह से हुए जलजमाव की यादें लोगों के जेहन में अभी भी बसी हुई है। लोगों को लगातार डूबने का डर सता रहा है। पिछले साल राजेंद्र नगर और कंकड़बाग के लोग लंबे समय तक अपने ही घर में नजरबंद हुए थे। तकरीबन 7 दिन पूर्व मानसून की पहली बरसात में पटना में हुए भीषण जलजमाव के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तैयारियों की स्थिति का जायजा लेने निकले थे। लेकिन लोगों की मुश्किलें फिलहाल काफी हद तक अभी भी जस की तस  बनी हुई है। इधर नगर निगम के कर्मचारी इस जलजमाव के लिए एक निजी एजेंसी पर ठीकरा फोड़ रहे हैं वही जल निकासी वाले पाइप के डैमेज होने के कारण जल जमाव की स्थिति बता रहे हैं। लेकिन पटना वासी के जेहन में पिछले साल की यादें जस की तस बसी हुई है लोग भयभीत नजर आ रहे हैं।

 धीरज झा