Headlines
Loading...
राज्य सभा सांसद संजय सिंह ने, अपने एक वर्ष में मिलने वाले हवाई कूपनों को, दिल्ली में फंसे प्रवासी मजदूरों को किया समर्पित.।।

राज्य सभा सांसद संजय सिंह ने, अपने एक वर्ष में मिलने वाले हवाई कूपनों को, दिल्ली में फंसे प्रवासी मजदूरों को किया समर्पित.।।



पटना : लाकडॉउन से प्रभावित दिल्ली से बिहार आने को आतुर, बिहार के प्रवासी मजदूरों को लेकर आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद और बिहार प्रभारी संजय सिंह, प्रवासी मजदूरों के साथ पटना एयरपोर्ट पर उतरे ।
पटना हवाई अड्डे पर भारी संख्या में पहले से मौजूद प्रेस मीडिया को संबोधित करते हुए आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि, बिहार सरकार अपने प्रवासी मजदूरों, कामगारों और छात्रों को सम्मान के साथ बिहार बुलाने में फेल साबित हो गई है ।आज मैंने अपने सांसद कोटे से पूरे एक साल में मिलने वाले कुल 34 मुफ्त हवाई जहाज यात्रा के टिकटों का इस्तेमाल वैसे बिहारियों के लिए किया है जो दिल्ली में फंसे थे और विभिन्न कारण वश जल्दी से अपने गांव वापस आना चाह रहे थे । उन्होंने कहा कि केंद्र और बिहार की गलत नीतियों के शिकार हज़ारों बिहारी प्रवासी मजदूरों को आम आदमी पार्टी की ओर से हमलोगों ने पचासों बसों और ट्रेनों के माध्यम से अपने खर्चे पर बिहार भिजवाने का काम किया है । महामारी का भय सामान्य होते ही सभी मजदूर दिल्ली वापस आ जाएंगे । अभी ये लोग अपने घरवालों से मिलने को व्याकुल हो रहे थे ।
विस्तार विमान से पटना हवाईअड्डे पर  राज्यसभा सांसद संजय सिंह और प्रवासी मजदूर परिवार का स्वागत आम आदमी पार्टी के बिहार प्रदेश अध्यक्ष सुशील सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष मनोज कुमार, अंगेश सिंह, संगठन मंत्री राहुल कुमार सिंह, प्रदेश मीडिया को-ऑर्डिनेटर  मृणाल कुमार राज, श्रमिक संघ के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रागिनी लता सिंह, प्रदेश महिला शक्ति अध्यक्ष उमा दाफ्तुआर, प्रदेश प्रवक्ता बबलू कुमार प्रकाश आदि दर्जनों नेताओ ने किया ।
बिहार प्रदेश के मुख्य प्रवक्ता अमर यादव ने कहा है कि - "बिहार में अगर आम आदमी पार्टी का मुख्यमंत्री होता तो हम सभी फंसे बिहारी प्रवासियों को सम्मान के साथ हवाईजहाज या अन्य उपलब्ध संसाधनों से समय रहते बिहार बुलाते । वर्तमान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की उपेक्षा से सैंकड़ों मजदूर पैदल चलते सड़कों पर या ट्रेनों में मौत के शिकार हुए है । बिहार का आम आदमी आने वाले विधानसभा चुनाव में इस अपमान का बदला अवश्य लेगा । देश में  मौजूद लोकसभा और राज्यसभा के कुल मिलाकर 790 सांसद हैं, अगर आप सांसद श्री संजय सिंह की तरह सभी पूरे साल की सुख-सुविधा त्यागकर अपने हवाई यात्रा के सभी टिकट (कूपन) इन गरीबों पर न्योछावर कर देते तो कम से कम 26,860 असहाय प्रवासी मजदूरों-कामगारों का कल्याण हो जाता और कई मजदूर पैदल रास्ते या ट्रेनों में यात्रा करते मौत के शिकार नहीं होते ।
मजदूरों के स्वागत में पटना जिलाध्यक्ष ब्रह्मप्रकाश के साथ पटना जिला के अनेक कार्यकर्ता भी मौजूद थे जिनमें, सुयश ज्योति,आदि मेहता, विश्वास कुमार,मनीष शर्मा,सौरभ शर्मा, अभिषेक यादव,आदि प्रमुख थे।

धीरज झा