Headlines
Loading...
भारतीय संविधान जागृति मोर्चा के सदस्य ने शहर का किया भृमण ।।

भारतीय संविधान जागृति मोर्चा के सदस्य ने शहर का किया भृमण ।।

भारतीय संविधान जागृति मोर्चा के सदस्य ने शहर का किया भृमण ।

मुजफ्फरपुर
मुजफ्फरपुर : आज भारतीय संविधान जागृति मोर्चा के सदस्य ने शहर का भ्रमण किया । मनोज कुमार यादव की अध्यक्षता में शहरों का जायजा लिया गया । उन्होंने कहा कि कूड़े का उठाव अभी तक नहीं किया गया । जहां कचड़ा रोड पर बिछा हुआ पाया गया यह हाल एक स्थान की नहीं है बल्कि यह समस्या शहर के विभिन्न इलाकों में है जिसमें ब्रह्मपुरा , मेहंदी हसन चौक , जुरन छपरा मारीपुर, भगवानपुर चौक, अघोरिया बाजार, लक्ष्मी चौक  जगह-जगह कूड़ा से गंध निकल रही है । बारिश के बाद की स्थिति और खराब होती जा रही है । शहर के तमाम इलाकों में कूड़ा न उठने से नरकीय स्थिति हो गई है।
 उन्होंने बताया कि जलजमाव को लेकर शहर के गड्ढे और खतरनाक होते जा रहे हैं । भगवानपुर चौक ओभर वृज के नीचे मोटरसाईकिल लेे कर राह चलते लोग गिर रहे हैं । यही नहीं बड़ी-बड़ी गाड़ियां भी गड्ढे में फस रही है । रात्रि के समय कुछ न दिखने पर लोग घटना के शिकार हो रहे हैं जिसके कारण राहगीर हॉस्पिटल में भर्ती हो रहे हैं । इसके लिए चौड़ीकरण रोड सड़क आवश्यकता है । राहगीरों को शहर में चलने के लिए कूड़े के ऊपर से जाना पड़ रहा है । स्मार्ट सिटी कहे जाने वाले मुजफ्फरपुर का ये हाल है । इसके लिए नगर विधायक सुरेश शर्मा सह नगर विकास मंत्री जी ही जिम्मेवार हैं ।नगर विकास मंत्री को स्मार्ट सिटी में महामारी बीमारी का खतरा तो दिख ही नहीं रहा है । देखने पर ऐसा लग रहा है जैसे वह इस शहर से गुमशुदा हो चुके हैं । यह कूड़ा का उठाओ ना होना कलरा और कोरोना जैसे महामारी बीमारी को जन्म दे रही है । जो स्मार्ट सिटी के लोगों को भोगना पड़ेगा ।
इस जागरूकता अभियान में मनोज कुमार यादव ,राजा गुप्ता, विष्णु देव कुमार , इस्लाम ,   जयमंगल राम , सत्येंद्र कुमार सत्यन , राजीव झा , मदन , रवि कुमार आनंद आदि शामिल हुए ।