Headlines
Loading...
पटना (बिहार) : आरकेडी कॉलेज पटना के 173 छात्रों का पंजीयन और स्टेट आंदोलन के समर्थन में पहुँचे माले विद्यायक महबूब आलम- आइसा।।

पटना (बिहार) : आरकेडी कॉलेज पटना के 173 छात्रों का पंजीयन और स्टेट आंदोलन के समर्थन में पहुँचे माले विद्यायक महबूब आलम- आइसा।।

*पटना (बिहार) : आरकेडी कॉलेज पटना के 173 छात्रों का पंजीयन और स्टेट आंदोलन के समर्थन में पहुँचे माले विद्यायक महबूब आलम- आइसा।।

By: बिहार/झारखंड ब्यूरो चीफ धीरज झा

पटना : आज छात्र संगठन आइसा के राज्य सह सचिव आकाश कश्यप के नेतृत्व में बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के बाहर प्रदर्शन आज तीसरे दिन भी जारी रहा। आज के प्रदर्शन में भाकपा माले के विधायक महबूब आलम ने शिरकत किया और धरने पर बैठ गए जिसके दवाब में बोर्ड के सचिव और परीक्षा नियंत्रक ने वार्ता के लिए बुलाया। वहीं महबूब आलम ने पदाधिकारियों से कहा बोर्ड और कॉलेज की गलती के कारण 173 छात्रों का भविष्य अधर में फसा है। इसपे जल्द से जल्द संज्ञान ले दूसरी तरफ़ स्टेट आंदोलनकारियों की भी बात आप लोग नही सुन रहे हैं। तब बोर्ड के पदाधिकारी का कहना हुआ कि दोनो मामले अब बोर्ड के हाथ मे नही है शिक्षा विभाग ही इसमें कुछ कर सकता है। वहीं महबूब आलम ने कहा आप कम से कम कॉलेज की लापरवाही की जाँच करवा कर एफआईआर करके दंडित किजिये यह छात्रों के साथ मजाक है। वहीं राज्य सह सचिव आकाश कश्यप ने कहा की आरकेडी कॉलेज पटना के 2019-2021 इंटर 173 छात्रों के डमी रजिस्ट्रेशन कार्ड नही आने से मुख्य रजिस्ट्रेशन से वंचित रह गए हैं। कॉलेज में शुल्क जमा करने के बाद एडमिशन होने के बाद अब रजिस्ट्रेशन से वंचित हो रहे हैं। जिनसे इनका दो साल बर्बाद होने पर है और बच्चे मानसिक रूप से परेशान हो गए हैं। जब पूरे मामले का अध्य्यन किया जाता है तो कॉलेज प्रसाशन और इंटर काउंसिल के गलती में छात्र का भविष्य संकट में फसा है। वहीं आज प्रदर्शन के बाद आनंद किशोर से मिलने का प्रयास किया गया वह नही मिल पाए, छात्रों के आंदोलन के बाद जब दुबारा ओएफएसएस सिस्टम खोला गया तब भी इनका रजिस्ट्रेशन नही हो पा रहा है। क्योंकि इनका डमी नही निकला है छात्र संगठन आइसा इंटर काउंसिल से मांग करता है की इन छात्रों के भविष्य को देखते हुए जल्द ही छात्र हित मे निर्णय लें। जिन छात्रों को पहले ही कटऑफ में नाम आया था उनका भी डमी रजिस्ट्रेशन कार्ड नही निकल रहा है। कॉलेज प्रशासन ज्यादा से ज्यादा सीट पर एडमिशन लिया है जो एक धांधली का मामला लगता है। इसलिए पूरे मामले की जाँच करके दोषी लोगो को दंडित किया जाय और 173 छात्रों का रजिस्ट्रेशन करकर परीक्षा में बैठने से वंचित न हो जाए ऐसा प्रयास किया जाए। वहीं आइसा का एक डेलिगेशन जल्द शिक्षा विभाग के प्रधानसचिव से मिलेगा आज के प्रदर्शन में, पवन यादव, अंकित चौहान, संदीप कुमार, राजन कुमार, दीपक, शुभम, अभिषेक सहित दर्जनो छात्र थे।