Headlines
Loading...
 पटना (बिहार) : मसौढ़ी अवर निबंधन कार्यालय कोर्ट भवन में किया जाएगा स्थानांतरित

पटना (बिहार) : मसौढ़ी अवर निबंधन कार्यालय कोर्ट भवन में किया जाएगा स्थानांतरित



By: बिहार/झारखंड ब्यूरो चीफ धीरज झा

पटना : मसौढी कई वर्षों से जर्जर भवन में चल रहे मसौढ़ी अवर निबंधन कार्यालय को तत्काल अनुमंडल परिसर में अवस्थित पुराने कोर्ट भवन में स्थानांतरित करने का आदेश विभाग ने जारी कर दिया है। इस संबंध में मध निषेध, उत्पाद एवं निबंधन विभाग के संयुक्त सचिव विनय कुमार ने समाहर्ता सह जिला निबंधक, पटना द्वारा इसे लेकर पूर्व में की गई अनुशंसा के आलोक में मसौढी अवर निबंधन कार्यालय को कोर्ट भवन में शिफ्ट करने का आदेश निर्गत किया है। 

गौरतलब है कि मसौढ़ी थाना के पास स्थित मेन रोड में स्थापित निबंधन कार्यालय का भवन कई वर्षों से जर्जर हालत में है। कार्यालय के कर्मी जान जोखिम में डालकर काम कर रहे हैं। भवन की छत से प्लास्टर का टुकड़ा बराबर गिरता रहता है और बरसात के मौसम में कार्यालय के दस्तावेजों वाले कमरे में पानी टपकने लगता है। इसे लेकर पूर्व में कई बार उक्त कार्यालय को दूसरी जगह शिफ्ट किए जाने की मांग की जाती रही। लेकिन कोई समर्थ पहल अबतक नहीं हो सकी थी। बाद में मसौढ़ी के एसडीओ संजय कुमार ने डीएम से इसे स्थानांतरित करने की अनुशंसा की थी। इसके बाद डीएम ने संबंधित विभाग को इस ओर पहल करने के अनुशंसा की। बहरहाल विभाग के आदेश के बाद अब अवर निबंधन कार्यालय को पुराने कोर्ट भवन में शिफ्ट करने की पहल शुरू हो गई है।

वहीं एसडीओ संजय कुमार ने बताया कि संबंधित विभाग द्वारा आदेश जारी होने के बाद उम्मीद है अब जल्द ही डीएम का आदेश भी जारी हो जाएगा। आदेश की चिट्ठी प्राप्त होते ही शिफ्ट करने की कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी।

मोहम्मद शकील रजा मसौढी के अवर निबंधन ने बताया कि जर्जर भवन में काम करना बहुत ही मुश्किल और जोखिम भरा है। कोर्ट भवन में कार्यालय शिफ्ट किए जाने का आदेश विभाग द्वारा जारी कर दिया गया है।