Headlines
Loading...
कुख्यात मोनू सरकार सहित कई गिरफ्तार।।

कुख्यात मोनू सरकार सहित कई गिरफ्तार।।

कुख्यात मोनू सरकार सहित कई गिरफ्तार

श्रीधर पांडेय
पटना::--अपराध,अपराधियों एवं शराब माफियाओं पर काल की तरह बरसने वाले पटना के सिटी एसपी पश्चिमी अशोक मिश्र जिले में शांति एवं सुरक्षा के माहौल तैयार करने की कोशिश में लगातार जुटे हुए हैं। क्षेत्र की समस्याओ को समझना एवं उसके तत्काल निष्पादन के लिए क्षेत्र में ही लगातार भ्रमण कर लोगो मे पुलिस के प्रति विश्वास बढ़ा रहे हैं तो वहीं अपराधियों में खौफ। इसी बीच अगस्त महीने के पहले ही दिन अपराधियों ने दिनदहाड़े पैक्स अध्यक्ष कविन्द्र यादव को गोली मारकर हत्या कर दी। कविन्द्र यादव के पुत्र ने अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया। राजधानी में दिनदहाड़े हुई इस वारदात  ने पुलिस को एक बड़ी चुनौती दे डाला।तत्काल सीनियर एसपी पटना उपेंद्र शर्मा ने सिटी एसपी वेस्ट अशोक मिश्र के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया जिसमें एएसपी दानापुर,थानाध्यक्ष बिहटा,नौबतपुर,शाहपुर एवं नेउरा को भी शामिल किया गया। इस कांड में संलिप्त अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए एवं हत्या के विरोध में भाजपा की विधायिका आशा सिन्हा भी धरना पर बैठ गई एवं उन्होंने जल्द से जल्द अपराधियों के गिरफ्तारी के लिए मांग किया।
 सिटी एसपी वेस्ट अशोक मिश्र के नेतृत्व में एसआईटी लागातार जांच में जुटी हुई थी। बीते गुरुवार को एसआईटी को सूचना मिली कि शाहपुर थाना क्षेत्र के बीएड कॉलेज के समीप कुछ अपराधी बड़े घटना को अंजाम देने के लिए जूटे हैं। एसआईटी टीम के लीड कर रहे सिटी एसपी अशोक मिश्र के नेतृत्व ने  उक्त स्थल की घेराबंदी कर छापेमारी की गई।पुलिस को देखते ही अपराधी भागने लगे ,पहले से चारो तरफ से घेरी हुई पुलिस की टीम ने सभी को दबोच लिया। इनलोगो के पास से पुलिस ने एक देशी पिस्टल,एक कट्टा,कई कारतूस एवं दो मोटरसाइकिल सहित गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार अपराधियों में कुख्यात अपराधी मोनू सरकार,रवि कुमार,विशाल कुमार, मनीष कुमार एवं सुभाष प्रसाद हैं।

कुख्यात मोनू सरकार पर बिहटा,नौबतपुर,शाहपुर में लगभग दर्जन मामले दर्ज हैं। एसपी अशोक मिश्र ने बताया कि  गिरफ्तार अपराधियों ने पैक्स अध्यक्ष कविन्द्र यादव हत्याकांड में अपनी संलिप्तता स्वीकार किया हैं।