Headlines
Loading...
भागलपुर (बिहार) : वीडियो कांफ्रेंसिंग द्वारा सीएम नीतीश कुमार ने परिवहन कार्यालय का किया उद्घाटन।।

भागलपुर (बिहार) : वीडियो कांफ्रेंसिंग द्वारा सीएम नीतीश कुमार ने परिवहन कार्यालय का किया उद्घाटन।।

भागलपुर (बिहार) : वीडियो कांफ्रेंसिंग द्वारा सीएम नीतीश कुमार ने परिवहन कार्यालय का किया उद्घाटन।


भागलपुर अरविन्द कुमार की रिपोर्ट
भागलपुर में जिला परिवहन विभाग का आज अपना नया भवन मिल गया। बकायदा वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 3 करोड़ 78 लाख की लागत से नवनिर्मित भवन का उद्घाटन किया।

वहीं नवनिर्मित भवन के उद्घाटन समारोह को लेकर परिवहन विभाग की ओर से तैयारी का  पुख्ता इंतजाम किया गया था। इस दौरान विशिष्ट अतिथि के रूप में उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, परिवहन मंत्री संतोष कुमार निराला वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से उद्घाटन समारोह में शिरकत कर रहे थे। 

इसी कड़ी में मुख्यमंंत्री ने जिला परिवहन के नवनिर्मित भवन के साथ ही राष्ट्रीय ग्राम परिवहन योजना के तहत लाभुकों को मिलने वाली अनुदान राशि और वाहन वितरण कार्यक्रम का भी उद्घाटन किया। मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय ग्राम परिवहन योजना को और ज्यादा प्रभावशाली और सुदृढ बनाने के लिए जिले में 14 स्थानों पर बनने वाले बस स्टॉप का भी शिलान्यास किया।

वहीं दूसरी ओर उद्घाटन के उपरांत मुख्यमंत्री ने संबोधित करते हुए कहा कि सूबे में विकास ने अब एक नई रफ्तार पकड़ी है। उन्होंने बस स्टॉप का निर्माण होने के बाद इससे बड़ी आबादी के लाभान्वित होने की बात कही है। कार्यक्रम में सीएम के उद्घाटन के पश्चात जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने करीब 30 लाभुकों को वाहन की चाभी सौंप कर उनसे ईमानदारी और मेहनत से कार्य करने की अपील की।

वहीं डीएम ने इस दौरान 20 लोगों के खाते पर अनुदान राशि भी भेजने कि बात कही है। जबकि स्थानीय तौर पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डीएम प्रणव कुमार ने कहा कि 3 करोड़ 78 लाख की लागत से नवनिर्मित इस भवन का निर्माण मात्र डेढ़ साल में करवा कर विभाग को सौंप दिया गया है। जो अपने आप में एक बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने जिला परिवहन पदाधिकारी फिरोज अख्तर से नए कार्यालय में नई ऊर्जा और पूरे लगन के साथ ईमानदारी से कार्य करने की अपील की है।

वहीं कार्यक्रम में एडीएम राजेश झा राजा , परिवहन पदाधिकारी फिरोज अख्तर सहित कई अधिकारी मौजूद थे।