Headlines
Loading...
पटना (बिहार) : राष्ट्रीय प्रतिरोध दिवस नई शिक्षा नीति वापस लो नारो के साथ पटना में हुआ प्रदर्शन- आइसा।।

पटना (बिहार) : राष्ट्रीय प्रतिरोध दिवस नई शिक्षा नीति वापस लो नारो के साथ पटना में हुआ प्रदर्शन- आइसा।।

*पटना (बिहार) : राष्ट्रीय प्रतिरोध दिवस नई शिक्षा नीति वापस लो नारो के साथ पटना में हुआ प्रदर्शन- आइसा*

*इस आपदा के समय तमाम परीक्षा का डेट आगे बढ़ाओ-आइसा*

*आइसा ने बिहार परीक्षा समिति को लिखा पत्र इंटर एडमिशन का डेट बढ़ाये तमाम छात्रों का एडमिशन निश्चित हो-आइसा*

पटना : आज पटना में छात्रसंगठन आइसा के द्वारा आइसा के राष्ट्रीय प्रतिरोध दिवस के तहत प्रदर्शन किया गया है। वहीं नई शिक्षा नीति वापस लो-शिक्षा का बाजारीकरण करना बंद करो-गरीबो-मध्यमवर्गीय को शिक्षा से वंचित करने का प्रयास नही चलेगा नारो के साथ प्रदर्शन किया गया।

वहीं सभा को संबोधित करते हुए आइसा के राज्य सह सचिव आकाश कश्यप ने कहा कि मोदी सरकार के द्वारा रात के अंधेरे में और बिना सदन में चर्चा किये हुए मोदी सरकार जो नई शिक्षा नीति लाए है इसके खिलाफ पूरे देश मे आज प्रदर्शन हो रहे हैं। इस शिक्षा नीति का जब हम अध्यन करते हैं तो यह शिक्षा नीति गरीबों-मध्यमवर्गीय परिवार से शिक्षा वंचित करने वाली नीति है। कुल मिलाकर जिसके पास पैसे रहेंगे वह शिक्षा ले पाएंगे दूसरी ओर उच्च शिक्षा पे हमला है। शोध को कमजोर करने वाली नीति है जब देश मे शोध ही नही होगा तो भारत कैसे बनेगा विश्वगुरु यह भारत का नौजवान पूछता है मोदी जी से इसलिए आइसा का साफ साफ मानना है की यह शिक्षा नीति छात्र विरोधी नीति है आज से हमलोगों ने आंदोलन की शुरुवात किये है आने वाले दिनों में तमाम संगठन को एकजुट करके इसके खिलाफ जबरदस्त आवाज बुलंद करेंगे, आकाश कश्यप ने कहा बिहार बाढ़ और कोरोना के जेहन में आईआईटी जेईई-नीट परीक्षा देने वाले परीक्षार्थी परीक्षा का डेट बढ़ाने की मांग कर रहे हैं आइसा इस पेंडेमिक समय में छात्रों के मांग के साथ खड़ा है दूसरी तरफ बिहार में इंटर में एडमिशन चल रहा है आइसा ने बिहार विद्यालय परीक्षा समिति को लेटर भेज कर मांग किया है कि एडमिशन का डेट बढ़ाया जाए और सहूलियत के साथ तमाम छात्रों का एडमिशन हो।

आज के प्रदर्शन में
आलोक यादव, मॉडल दीपू राज, सुमित जयसवाल, दीपक यादव, बसंत, जिनिश यादव, साहिल जैसवाल, आकाश नयन,रोहित गौतम, राहुल कुमार, रौशन सहित दर्जनों छात्र थे।