Headlines
Loading...
पटना (बिहार) : छात्रों के अंदर पढ़ाई और लक्ष्य के प्रति उत्साह को बनाये रखने के लिए "Elite Institute" ने की अनोखी पहल

पटना (बिहार) : छात्रों के अंदर पढ़ाई और लक्ष्य के प्रति उत्साह को बनाये रखने के लिए "Elite Institute" ने की अनोखी पहल


बिहार झारखंड ब्यूरो चीफ धीरज झा की रिपोर्ट

पटना : देशभर में लॉकडाउन के कारण अपनी पढ़ाई को लेकर चिंतित छात्र-छात्राओं की हरसंभव सहायता को तत्पर बिहार के प्रतिष्ठित-संस्थान "Elite Institute" ने एक अनोखी शुरुआत की है। जिसमें छात्र-छात्राओं के विषयों का वीडियो-लेक्चर के साथ-साथ उनका लाइव- डिस्कशन भी किया जाता है। 

इंजीनियरिंग और मेडिकल-शिक्षा के क्षेत्र में बिहार के रिजल्ट में अपनी अतुलनीय-भूमिका रखने वाले "Elite Institute" ने समय-समय पर छात्र छात्राओं के लिये अनोखी पहल की है, जिसका परिणाम है कि राज्य के बच्चे अच्छा प्रदर्शन करते हैं। 

पत्रकारों को संबोधित करते हुए "Elite Institute" के निदेशक अमरदीप झा गौतम ने कहा कि वीडियो-लेक्चर की सहायता से बच्चे प्रत्येक टॉपिक को बड़े आसानी से समझ रहे हैं, वहीं लाइव- डिस्कशन में बच्चों का रीविजन और पढ़ाई के दौरान आने वाली दिक्कतों को ठीक किया जाता है। 

इतनी लंबी अवधि के लॉकडाउन के कारण छात्रों में आत्मविश्वास की कमी, मानसिक-अस्थिरता और एकाग्रता का अभाव देखने को मिल रहा है। बच्चों के अंदर पढ़ाई और लक्ष्य के प्रति उत्साह को बनाए रखने के लिये "Elite Institute" के इस अभिनव-प्रयास को लेकर अभिभावकों ने खुशी जाहिर की है।