Headlines
Loading...
बेगूसराय (बिहार) : पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, दिनदहाड़े हुए सोना लूटकांड में एक महिला समेत 11 अपराधी हुए गिरफ्तार

बेगूसराय (बिहार) : पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, दिनदहाड़े हुए सोना लूटकांड में एक महिला समेत 11 अपराधी हुए गिरफ्तार



By: बिहार झारखंड ब्यूरो चीफ धीरज झा

संवाददाता जीवेश तरुण की रिपोर्ट

बेगूसराय के तेघड़ा बाजार में 28 अगस्त को दिनदहाड़े हुए सोना लूटकांड मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने लूटे गए सोना से करीब नौ सौ ग्राम अधिक सोना के साथ 11 अपराधियों सहित एक महिला को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अपराधियों ने इसके अलावा कई अन्य लूटकांड में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है। सबसे बड़ी बात है कि लूटा गया सभी सोना अपराधियों के सरगना से पत्नी के पास रहता था। पुलिस ने उसे भी गिरफ्तार कर लिया है। 

सोमवार की शाम अपने कार्यालय कक्ष में आयोजित प्रेस वार्ता में बेगुसराय पुलिस अधीक्षक अवकाश कुमार ने बताया कि 28 अगस्त को दिनदहाड़े अपराधियों ने तेघड़ा के राजलक्ष्मी ज्वेलर्स में लूटपाट किया था। घटना के तुरंत बाद सदर डीएसपी एवं तेघड़ा डीएसपी के नेतृत्व में एक विशेष टीम बनाई गई। लगातार दो दिन तक टीम ने वैज्ञानिक एवं परिस्थिति जन्य साक्ष्य अनुसंधान और सीसीटीवी के आधार पर अपराधियों को गिरफ्तार किया है। व्यवसायी ने दो किलो 611 ग्राम सोना लूटे जाने की बात कही थी। जबकि अपराधियों के पास तीन किलो 489 ग्राम सोना का आभूषण बरामद किया गया है। इसके अलावा अपराधियों के पास से एक किलो 150 ग्राम किलोग्राम चांदी का आभूषण, एक पिस्टल, पांच देसी कट्टा, 15 गोली, 11 मोबाइल, एक बोलेरो, एक मोटरसाइकिल एवं घटना के क्रम में प्रयुक्त कपड़ा बरामद किया गया है। इन अपराधियों ने 16 अगस्त को बीहट बाजार के राजेश ज्वेलर्स में हुई लूट में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है। जिसके आधार पर लूटा गया चांदी के सभी आभूषण बरामद कर लिया गया है। इसके अलावा इन लोगों ने तीन अन्य लूट की बात भी स्वीकार किया है। 

एसपी ने बताया कि सभी आभूषण सिमरिया बिन्द टोली निवासी रामगति उर्फ लरहा की पत्नी निशा कुमारी के पास से बरामद किया गया है। लरहा ने निशा कुमारी के साथ प्रेम विवाह किया था तथा उसका गैंग लूटपाट कर उसी के पास सामान जमा करते थे। इस दौरान सिमरिया बिंद टोली निवासी रामगति उर्फ लरहा, राजा कुमार, दुलार कुमार, चकिया निवासी सोनू कुमार, रचियाही निवासी हैप्पी कुमार एवं मिंटू कुमार, उलाव निवासी चंदन कुमार, तेघड़ा मुसहरी निवासी गुलशन कुमार उर्फ प्रिंस, बारो निवासी मंजेश कुमार तथा लखीसराय के मेदनी चौकी निवासी विशेश्वर कुमार को गिरफ्तार किया है।