Headlines
Loading...
मुंगेर (बिहार) : पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 5 मिनी गन फैक्ट्री का किया खुलासा।।

मुंगेर (बिहार) : पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 5 मिनी गन फैक्ट्री का किया खुलासा।।

 मुंगेर (बिहार) : पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 5 मिनी गन फैक्ट्री का किया खुलासा।।



बिहार ब्यूरो चीफ़ धीरज झा


मुंगेर : इस वक्त एक बड़ी खबर मुंगेर से चलकर सामने आई है जहां अवैध हथियार निर्माण व उसकी तस्करी के खिलाफ मुंगेर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है।पुलिस ने पहाड़ों पर हथियार बनाने वाले गैंग का पर्दाफास किया है। इस कार्रवाई में पांच मिनी गन फैक्ट्री, दो पिस्टल, एक कट्टा, छह गोलियां, 9 अर्ध निर्मित पिस्टल सहित तीन बादमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।


बता दें कि मुंगेर में आसन्न विधानसभा चुनाव 2020 को शांतिपूर्ण और निष्पक्ष कराने के लिए पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह के निर्देश पर अवैध हथियार निर्माण व उसकी तस्करी के विरुद्ध की गई कार्रवाई के दौरान नक्सल प्रभावित इलाके के राम गिरिया पहाड़ी पर चल रहे मिनी गन फैक्ट्री का पर्दा फास किया गया। वहीं पुलिस अधीक्षक के द्वारा बनाई गई टीम ने पांच मिनी गन फैक्ट्री का पर्दा फास किया है तथा 3 बदमाशों को गिरफ्तार किया है जो हथियार बनाने के काम में संलिप्त थे। 


मुंगेर पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह ने बताया कि शामपुर ओपी अंतर्गत रामगिरिया पहाड़ी पर अवैध हथियार बनाए जाने की सूचना मिली थी। पुलिस अधीक्षक द्वारा जिला आसूचना इकाई की टीम को लगाया गया। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर जिला आज सूचना इकाई की टीम ने पहले रेकी की तथा सूचना का सत्यापन किया। इसके बाद हवेली खड़गपुर एसडीपीओ संजय कुमार पांडेय के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया। एसडीपीओ संजय कुमार पांडेय के नेतृत्व में जिला आसूचना इकाई द्वारा खड़कपुर थानाध्यक्ष मिंटू कुमार सिंह और शामपुर ओपी अध्यक्ष पप्पन कुमार के साथ मिलकर छापामारी की गई। 


वहीं छापामारी के दौरान पांच मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन किया गया। पुलिस ने अवैध हथियार बनाने के आरोप में अशोक बिंद, बजरंगी कुमार और मोहम्मद औरंगजेब को गिरफ्तार किया। पुलिस ने कार्रवाई के दौरान 7.65 एमएमए बोर की 2 सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल, एक देशी कट्टा, छह गोलियां, पांच बेस मशीन, एक ड्रिल मशीन सहित हथियार बनाने के काम में इस्तेमाल आने वाले अन्य सामानों को बरामद किया। हथियार बनाने के गैंग में कई अन्य अपराध कर्मी भी शामिल हैं जिनकी तलाश में पुलिस द्वारा छापामारी की जा रही है। पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह ने बताया कि अवैध हथियार निर्माण व उसकी तस्करी के खिलाफ मुंगेर पुलिस द्वारा लगातार अभियान चलाया जा रहा है तथा इसी कड़ी में यह कार्रवाई हुई है, गिरफ्तार अभियुक्तों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

0 Comments: