Headlines
Loading...
जमशेदपुर (झारखंड) : पूर्व सीएम रघुवर दास कर रहे बिहार दौरा,बिहार के युवाओं की जमकर तारीफ।।

जमशेदपुर (झारखंड) : पूर्व सीएम रघुवर दास कर रहे बिहार दौरा,बिहार के युवाओं की जमकर तारीफ।।

 जमशेदपुर (झारखंड) : पूर्व सीएम रघुवर दास कर रहे बिहार दौरा,बिहार के युवाओं की जमकर तारीफ*



By: बिहार झारखंड ब्यूरो चीफ धीरज झा


रिपोर्ट: जमशेदपुर ब्यूरो चीफ दीपक कुमार


जमशेदपुर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आत्मनिर्भर भारत का नारा दिया है, जिससे देश के युवाओं में नई ऊर्जा का संचार हुआ है। रक्षा उपकरण हो या मेडिकल उपकरण, कृषि उपकरण से लेकर अन्य सभी सेक्टर में भारत को आत्मनिर्भर बनाने के लिए विशेष योजना पेश की गई है। इससे रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे। आत्मनिर्भर भारत बनाने में बिहार का योगदान सबसे अहम रहेगा। जब तक बिहार आत्मनिर्भर नहीं बनेगा, देश आत्मनिर्भर नहीं बन सकता है। 



उक्त बातें झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कही। वो बिहार दौरे पर मोतिहारी व गोपालगंज जिलों में जनसंवाद कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की प्रेरणा से बिहार में कई विकास एवं गरीबों के लिए कल्याणकारी योजनाएं शुरू किए गए हैं। उन कार्यों को पूरा करने के लिए एक बार पुनः एनडीए की सरकार का बनना समय की मांग है।  ताकि शुरू किए गए योजना को पूरा किया जा सके। लेकिन यदि सरकार बदल गई तो इन योजनाओं पर ग्रहण लगना निश्चित है। जैसा कि झारखंड में हुआ है। वहां कांग्रेस-राजद और झामुमो की सरकार ने गरीब उन्मुखी योजनाओं को बंद कर उनका हक छीन लिया है। इसलिए मेरी अपील है कि बिहार में विकास के लिए फिर से एनडीए को मजबूत करें। 


आगे उन्होंने कहा कि कश्मीर से धारा 370 हटाना हो या तीन तलाक जैसी कुरीतियों को समाप्त करना हो, राम मंदिर का निर्माण हो या देश के विकास का मामला सभी क्षेत्रों में वो अपने किए वादे के अनुसार कार्य कर रहे हैं। बिहार से उनका विशेष लगाव रहा है। आज ही उन्होंने कोसी नदी पर वर्षों से लटके ब्रिज का उद्घाटन किया है। इसके अलावा अभी हाल के दिनों में कई सौगातें बिहार को दी है। श्री दास ने कहा कि बिहार के युवाओं में काफी संभावनाएं हैं। देश दुनिया में बिहार की युवाओं ने अपनी अलग पहचान बनाई है। 15 साल पहले तक बिहार की पहचान जंगलराज के रूप में होती थी, जो अब बदल कर फिर से गौरव की भूमि के रूप में होने लगी है। इस गौरव को हमें बरकरार रखना है। 


वहीं कार्यक्रम में बिहार के कला संस्कृति व युवा विकास विभाग मंत्री प्रमोद कुमार, बैकुंठपुर के विधायक मिथिलेश तिवारी समेत अन्य वरिष्ठ नेता उपस्थित थे।

इससे पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस के अवसर पर आयोजित सेवा सप्ताह के तहत उन्होंने दिव्यांगजनों के बीच ट्राई साइकिल का वितरण भी किया। यहां दास का भाजपाइयों ने जोरदार स्वागत किया।

0 Comments: