Headlines
Loading...
शशिनाथ झा के कुलपति बनने पर हर्ष

शशिनाथ झा के कुलपति बनने पर हर्ष

 



पटना। देवधीरा संस्कृत उच्च विद्यालय  दीप के पूर्ववर्ती छात्र ,प्रोफेसर शशिनाथ झा के कामेश्वर सिंह संस्कृत विश्वविद्यालय के कुलपति नियुक्त होने पर मिथिला सहित राज्य के संस्कृत विद्वानों में हर्ष है।

प्रो.शशिनाथ झा न सिर्फ यशस्वी विद्वान हैं , बल्कि संस्कृत के वीतरागी समर्पित साधक भी हैं। जिनके संस्कृत शिक्षण शैसली, मौलिक संस्कृत रचना और संपादन कला से उपकृत है संस्कृत वाङ्गमय। इनकी  सारस्वत सेवा से सम्पूर्ण संस्कृत जगत सुपरिचित है । आप जैसे मनीषी के नेतृत्व में संस्कृत विश्वविद्यालय की गरिमा अवश्य ही बढ़ेगी । देवधीरा संस्कृत उच्चय विद्यालय की भी एक गौरव प्राप्त हुआ कि इस विद्यालय के दो छात्र संस्कृत विश्व विद्यालय के क्रम से कुलपति हुए इससे समस्त दीप ग्राम में एक अलग सी खुशी का माहौल है और समस्त संस्कृत अनुरागियों में हर्षोल्लास है ।

सैकड़ों पुस्तकों  ग्रन्थों के रचेत/सम्पादनकर्त्ता प्रो.  गुरुवर की नियुक्ति कामेश्वर सिंह दरभंगा संस्कृत विश्वविद्यालय के कुलपति पद पर नियुक्त होने पर ज्योतिर्वेद विज्ञान संस्थान के निदेशक डा. राजनाथ झा, संस्कृत कॉलेज सरौती के डा. सुदर्शन श्रीनिवास शांडिल्य, संस्कृत अकादमी के सहायक निदेशक हृदय नारायण झा, विश्वस्य वृतान्तम बिहार के प्रमुख राघव नाथ झा अथित अध्यापक वरुण कुमार झा,पूर्व   ने पंकज कुमार,राम सेवक झा,ग्रामीण , शुभकामना एवं  अनंत बधाईयां दी ।

0 Comments: