Headlines
Loading...
पटना (बिहार) : निरक्षर वयस्कों को साक्षर बनाने के लिए प्राइवेट स्कूल्स एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन एवं रोटरी इंटरनेशनल ने एम ओ यू साइन किया-  शमायल अहमद।।

पटना (बिहार) : निरक्षर वयस्कों को साक्षर बनाने के लिए प्राइवेट स्कूल्स एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन एवं रोटरी इंटरनेशनल ने एम ओ यू साइन किया- शमायल अहमद।।

 पटना (बिहार) : निरक्षर वयस्कों को साक्षर बनाने के लिए प्राइवेट स्कूल्स एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन एवं रोटरी इंटरनेशनल ने एम ओ यू साइन किया-  शमायल अहमद।।



रिपोर्ट: धीरज कुमार झा


पटना : प्राइवेट स्कूल्स एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन एवं रोटरी इंडिया ह्यूमैनिटी फाउंडेशन के संयुक्त तत्त्वावधान में आज दिनांक 15.10.2020 को टोटल लिट्रेसी एन्ड क़्वालिटी एजुकेशन कार्यक्रम के लिए मेमोरैंडम ऑफ एग्रीमेंट पर हस्ताक्षर किया गया जिसके माध्यम से पूरे भारत के लोगों को पूरी तरह से साक्षर बनाने का काम किया जायेगा। 



इस कार्यक्रम में वर्चुअली ऑनलाइन माध्यम से रोटरी इंटरनेशनल के वर्ल्ड प्रेसीडेंट शेखर मेहता, रोटरी लिट्रेसी के चेयरमैन कमल सांघवी जुड़े रहे और कार्यक्रम को पूरी तरह सफल बनाने के लिए आह्वान किया। भारत सरकार ने अगले पाँच सालों में लगभग पच्चीस करोड़ निरक्षर वयस्कों को साक्षर बनाने का लक्ष्य रखा है। इसमें रोटरी इंडिया ह्यूमैनिटी फाउंडेशन एवं प्राइवेट स्कूलस एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन ने लगभग साढ़े बारह करोड़ निरक्षर वयस्कों को साक्षर बनाने में सहयोग करेंगें। 


इस शुभ मौके पर प्राइवेट स्कूल्स   एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सैयद शमायल अहमद एवं रोटरी इंडिया ह्यूमैनिटी फाउंडेशन के प्रतिनिधि के रूप में पूर्व डिस्ट्रिक्ट गवर्नर विवेक कुमार मौजूद थे। कार्यक्रम की शुरुआत करते हुये रोटरी इंटरनेशनल के वर्ल्ड प्रेसीडेंट शेखर मेहता ने बताया कि प्राइवेट स्कूलस एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन के सहयोग से पूरे देश के सभी वयस्कों को अगले पाँच सालों में रोटरी इंडिया ह्यूमैनिटी फाउंडेशन द्वारा पूर्ण साक्षर बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। 


इस मौके पर प्राइवेट स्कूलस एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सैयद शमायल अहमद ने कहा कि रोटरी इंडिया ह्यूमैनिटी फाउंडेशन के इस अति महत्वपूर्ण कार्यक्रम में पूरे देश के लगभग दो लाख विद्यालय, छात्र एवं उनके शिक्षक मास्टर ट्रेनर के रूप में जुड़ कर करोडों निरक्षर वयस्कों को साक्षर बनाने में पूरा सहयोग करेगा। 


इस अवसर पर प्राइवेट स्कूलस एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन के सभी राज्यों के प्रतिनिधि एवं पुरे देश के रोटरी से जुड़े लीडर वर्चुअल माध्यम से ऑन लाइन जुड़ कर मौजूद रहे। अंत में रोटरी लिट्रेसी के चेयरमैन कमल सांघवी ने इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिये सभी को शुभकामनायें दीं।

0 Comments: