Headlines
Loading...
केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने "नारकोटिक्स फ्री इंडिया सम्मिट" को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित किया

केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने "नारकोटिक्स फ्री इंडिया सम्मिट" को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित किया

                                               



 केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने "नारकोटिक्स फ्री इंडिया सम्मिट" को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित किया। 

नशामुक्त समाज बनाने में युवा करें महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन: अश्विनी चौबे

महात्मा गांधी एवं पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर आयोजित नारकोटिक्स फ्री इंडिया सम्मिट कार्यक्रम को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री चौबे ने किया संबोधित। 

पटना, 2 अक्टूबर 2020

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने कहा कि नशा मुक्त समाज बनाने में युवा महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन करें। भारत युवाओं का देश है। युवा वर्ग खुद को हर तरह की नशा से अपने आप को दूर रखें। इसके लिए दूसरों को भी जागरूक करें। सभ्य समाज में नशा का कोई स्थान नहीं है। 

केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री चौबे भारतीय राष्ट्रीय युवा परिषद द्वारा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर आयोजित नारकोटिक्स फ्री इंडिया सम्मिट 2020 को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित कर रहे थे। 

अश्विनी चौबे ने  कहा कि नशा की लत भारत के समाज के लिए बहुत गहरी सामाजिक चिंता बन चुकी है। आज पूरी दुनिया किसी न किसी रूप में इस समस्या से जूझ रही है। ड्रग्स और अल्कोहल जैसे दूषित पदार्थ गंभीर स्वास्थ्य चुनौतियां पेश करते है। नशा का लत  व्यक्ति, परिवारों और पूरे समाज के लिए गंभीर सामाजिक  समस्या है। ड्रग ओवरडोज से मौत भी हो सकती है। नशीली दवाओं का उपयोग पूरे परिवार पर प्रतिकूल प्रभाव डालता है। आर्थिक रूप से भी परिवार कमजोर होता है।  विशेषकर बच्चों और महिलाओं को असुरक्षित बनाता है। परिवार के संसाधन कमजोर पड़ते हैं । परिवार में अलगाव और अवरोध की स्थिति उत्पन्न होती है।  समाज में कलंक लगता है। 

केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री चौबे ने नारकोटिक्स फ्री इंडिया सम्मिट कार्यक्रम के लिए भारतीय राष्ट्रीय युवा परिषद के कार्यकर्ताओं को बधाई दी। कार्यक्रम का संचालन परिषद के अध्यक्ष अमर रेड्डी ने की।



                           सधन्यवाद,


वेद प्रकाश,

मीडिया प्रभारी,

श्री अश्विनी कुमार चौबे,

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री,

भारत सरकार,

0 Comments: