Headlines
Loading...
गुरू रहमान ने आम लोगों ने ट्रायल टीका लगवाने की अपील की।

गुरू रहमान ने आम लोगों ने ट्रायल टीका लगवाने की अपील की।

गुरू रहमान ने आम लोगों ने ट्रायल टीका लगवाने की अपील की।


पटना।

प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करानेवाले जाने माने शिक्षक गुरू रहमान उर्फ डॉ. एम. रहमान ने आमलोगों से कोरोना वैक्सीन के ट्रायल के लिए आगे आने की अपील की है। उन्होंने युवाओं के साथ बुजुर्गों को पटना एम्स में वोलिंटियर के रूप में कोरोना का ट्रायल वैक्सीन लेने के लिए आगे आने की गुजारिश की है। उन्होंने कहा कि लोग ट्रायल वैक्सीन लेने से डरे नहीं है। अभी तक पूरी दुनिया में कहीं भी कोरोना का ट्रायल वैक्सीन लेने के बाद किसी भी व्यक्ति की जान नहीं गई हैं और न ही किसी तरह की कोई गंभीर समस्या उत्पन्न हुई है। देश में ही कोरोना वैक्सीन का दो चरण का ट्रायल हो चुका है। जिन लोगों ने भी ट्रायल वैक्सीन लिया वो पूरी तरह सुरक्षित हैं। इसका उदाहरण मैं खुद हूं। तीसरे चरण का ट्रायल वैक्सीन में मैंने तीन दिसंबर को पटना एम्स में जाकर लिया। मुझे कोई समस्या नहीं है बल्कि बेहतर ही महसूस कर रहा हूँ। इसलिए आम आदमी भी मानवता के हित में आगे आएं और एम्स में जाकर कोरोना वैक्सीन ट्रायल के तीसरे चरण का टीका लगवाएं। डॉ. रहमान ने कहा कि यह गौरव की बात है कि देश में सबसे पहले पटना एम्स को ही ट्रायल के चुना गया है। ऐसे में हम बिहार के लोग अपने राज्य का सम्मान रखें। यदि तीसरा चरण भी सफल रहा तो देश को स्वदेसी कोरोना वैक्सीन का टीका मिल जाएगा। यह पूरे दुनिया में हमारे लिए गौरव की बात होगी। इसलिए लोग राष्ट्रभक्ति दिखाएं।


गौरतलब है कि पटना एम्स में कोरोना वैक्सीन का तीसरे चरण का ट्रायल शुरू हो चुका है। लेकिन अबतक सिर्फ 40 लोग ट्रायल टीका लगवाने के लिए आगे आए हैं, जबकि लक्ष्य 1000 लोगों का है। डॉ. रहमान ने कहा कि मीडिया में इस संबंध में आई खबर से वो दु:खी हुए कि लोग टीका लगवाने के लिए आगे नहीं आ रहे हैं।

गुरू रहमान पर बनने जा रही फिल्म

गौरतलब है कि गुरू रहमान पर बॉलीवुड फिल्म बनाने जा रहा है। वो राज्य के दूसरे गुरू होंगे जिन पर बॉलीवुड फिल्म बनाएगा। फिल्म नए वर्ष में आएगी। इसके पहले सुपर-30 के संस्थापक आनंद कुमार पर फिल्म बन चुकी है।



0 Comments: