Headlines
Loading...
 निजी विद्यालयों के व्यावसायिक वाहनो का कर माफ़ी के लिए राज्य सरकार को साधुवाद- सैयद शमायल अहमद।

निजी विद्यालयों के व्यावसायिक वाहनो का कर माफ़ी के लिए राज्य सरकार को साधुवाद- सैयद शमायल अहमद।

 पटना (बिहार) : निजी विद्यालयों के व्यावसायिक वाहनो का कर माफ़ी के लिए राज्य सरकार को साधुवाद- सैयद शमायल अहमद।



धीरज कुमार झा


पटना : प्राइवेट स्कूल्स एंड चिल्ड्रेन वेलफ़ेयर एसोसिएशन के बैनर तले आठ सूत्री माँगो पर संज्ञान लेते हुए बिहार राज्य सरकार ने मार्च 2020  से मार्च 2021 तक के बिहार के सभी व्यावसायिक वाहनो के कर को माफ़ करने की घोषणा की है। साथ ही यदि किसी विद्यालय ने इस दौरान यदि कर को भरा है तो उसे उस वाहन का उतने रक़म की कर में छूठ आग़े के महीनो में समायोजन के तौर पर समायोजित की जाएगी। 


बिहार सरकार के इस घोषणा के बाद एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सैयद शमायल अहमद ने बिहार सरकार एवं मुख्य मंत्री नीतीश कुमार को धन्यवाद दिया है एवं इस निर्णय को बिहार के शिक्षा के इतिहास का ऐतिहासिक निर्णय बताया है। साथ ही शमायल अहमद ने बिहार सरकार एवं मुख्य मंत्री का ध्यान एसोसिएशन के अन्य माँगो पर आकृष्ट करते हुए सभी निजी विद्यालयों के विद्युत बिल को मार्च 2020 से मार्च 2021 तक पूर्णतः माफ़ करने के लिए आग्रह किया है क्यूँ की इस दौरान केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार के दिशानिर्देश के तहत सभी निजी विद्यालयों को कोरोना महामारी संक्रमण के वजह से बंद करवाया गया था जिसके बाद सभी निजी विद्यालयों की माली हालत बद से बत्तर हो गयी है। 


वहीं एसोसिएशन के अथक प्रयासों के वजह से निजी विद्यालयों को कुछ राहत मिली है। अब सभी निजी विद्यालय संचालक बिहार सरकार से विद्युत बिल की माफ़ी की उम्मीद लगाए हुए है जिसे संगठन के बैनर तले एकजुट होकर राष्ट्रीय अध्यक्ष सैयद शमायल अहमद के अध्यक्षता में इस मुहिम को अंजाम तक पहुँचाने का बिणा उठाया है।

0 Comments: