Headlines
Loading...
बैंककर्मी शैलेन्द्र की हत्या में उनका दामाद पवन शामिल:-एसपी।।

बैंककर्मी शैलेन्द्र की हत्या में उनका दामाद पवन शामिल:-एसपी।।

 बैंककर्मी शैलेन्द्र की हत्या में उनका दामाद पवन शामिल:-एसपी


पटना

सेवानिवृत्त बैंककर्मी शैलेन्द्र कुमार हत्याकांड का उद्भेदन पटना पुलिस ने  चार दिनों के अंदर कर दिया हैं।प्रेस के सम्बोधन में पटना के ग्रामीण एसपी कांतेश कुमार मिश्र ने बताया कि तत्काल अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, फतुहाँ के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया जिसमें थानाध्यक्ष फतुहा सहित अन्य पुलिस कर्मियों को शामिल किया गया ।


एसपी  श्री मिश्रा ने कहा अनुसंधान के दौरान इस घटना में किसी करीबी के होने की संभावना सहित सभी अन्य संभावित पहलूओं पर गहनता से अनुसंधान करते हुए तकनीकि साक्ष्यों का संकलन किया जाने लगा ।तकनीकि अनुसंधान दौरान मृतक के दामाद पवन कुमार की इस घटना में संलिप्तता का साक्ष्य पाये जाने पर उसे रामकृष्णानगर स्थित किराये के घर के पास से पकड़ा गया । प्रारंभिक पूछ-ताछ के दौरान इसने पुलिस को दिग्भ्रमित करने का प्रयास किया, परन्तु गहनता से पूछ-ताछ करने पर उसके द्वारा इस घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार की गयी। पूछ-ताछ के दौरान इसके द्वारा बताया गया कि इसने अपने ससुर (मृतक) को एक फर्जी जमीन दिखाकर उसे खरीदने के एवज में 50 लाख रूपये उनसे लिया था, जिसकी रजिस्ट्री शीघ्र अपने बेटे के नाम पर कराने का वे दवाब दे रहे थे । इसी कारण इसने अपने भाई टिंकू एवं दूसरी पत्नी के साथ मिलकर यह साजिश रची । इसके लिए कंकड़बाग के एक शूटर अमर कुमार से 01 लाख रूपये में बात तय किया तथा उसे 40 हजार रूपये एडवांस भी दे दिया था । घटना के बाद शेष रकम देने के दौरान पुलिस द्वारा रामकृष्णानगर से गिरफ्तार कर लिया गया ।


इसकी निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त 01 मोटरसाईकिल, 01 स्कूटी, 01 देशी पिस्टल,

01 जिंदा कारतूस एवं अन्य साक्ष्य बरामद किया गया है ।



गौरतलब हो कि दिनांक-05.06.2021 को कार द्वारा नालन्दा से पटना आने के दौरान सेवानिवृत बैंककर्मी

शैलेन्द्र कुमार की अज्ञात अपराधकर्मियों द्वारा फतुहा थानान्तर्गत फोरलेन पर भिखुआ गांव के पास गोली मारकर हत्या कर दी गयी साथ ही कार का चालक अनिल कुमार को भी गोली मारकर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया । इस संदर्भ में मृतक के पुत्र मनीष कुमार के फर्दव्यान के आधार पर फतुहा थाना कांड संख्या-397/21 दिनांक-05.06.21 धारा 302/307/34 भा0द0वि0 एवं 27 आर्स एक्ट दर्ज कर अनुसंधान प्रारंभ किया गया ।गिरफ्तार अपराधियों का विवरण :पवन कुमार पे0 रामसागर प्रसाद सा0 उतरथु थाना बिन्द जिला नालंदा ,टिंकू कुमार पे0 रामसागर प्रसाद सा0 उतरथु थाना बिन्द जिला नालंदा,अमर कुमार पे0 रामचन्द्र दास सा0 अशोकनगर रोड नं0-4 थाना कंकड़बाग जिला पटना,निभा कुमारी, पति-पवन कुमार, साo+थाना-रामकृष्णानगर, जिला पटना

0 Comments: