Headlines
Loading...
नेट्सा ऐप पर एनसीसी नामांकन का शुभारंभ।।

नेट्सा ऐप पर एनसीसी नामांकन का शुभारंभ।।

 एनसीसी इवेंट्स एंड ट्रेनिंग शेड्यूलिंग ऐप (एनईटीएसए) के माध्यम से एनसीसी नामांकन का शुभारंभ 02 जुलाई 2021 को एनसीसी निदेशालय बिहार और झारखंड के तत्वावधान में राजेंद्र भवन एनसीसी पटना में आयोजित किया गया था। 


माननीय कला, संस्कृति और युवा मामलों के मंत्री, डॉ आलोक रंजन एप के माध्यम से नामांकन के शुभारंभ का उद्घाटन किया।

एनसीसी के ग्रुप कमांडर ब्रिगेडियर विनेश राणा ने माननीय मंत्री का स्वागत एनसीसी कैडेटों द्वारा शानदार गार्ड ऑफ ऑनर के साथ किया।


इस अवसर पर बोलते हुए, एनसीसी बिहार और झारखंड निदेशालय के एडीजी मेजर जनरल एम इंद्रबलन ने कहा कि डिजिटल इंडिया मिशन के हिस्से के रूप में, एनसीसी बिहार और झारखंड निदेशालय ने शेड्यूलिंग में पारदर्शिता और दक्षता लाने के लिए नेट्सा की अवधारणा की है। ऐप एनसीसी यूनिट और शिक्षा संस्थान स्तर पर प्रशिक्षण और सामाजिक सुरक्षा और सामुदायिक विकास गतिविधियों के प्रबंधन के लिए उपयुक्त है।

माननीय मंत्री, डॉ आलोक रंजन ने एनसीसी कैडेटों, अधिकारियों और कर्मचारियों के चुनिंदा समूह को अपने संबोधन में कहा कि ऐप बिहार राज्य के लिए अद्वितीय है और उन सभी छात्रों को लाभान्वित करेगा जो एनसीसी में नामांकन के इच्छुक हैं।उन्होंने उन सभी को बधाई दी जिन्होंने कैडेटों को यह अनूठा मंच प्रदान करने की दिशा में काम किया है, जो अब ऑनलाइन नामांकन कर सकते हैं और निर्धारित विभिन्न एनसीसी कार्यक्रमों की आसानी से जांच कर सकते हैं। इस अवसर पर खेल निदेशक डॉ संजय सिन्हा भी उपस्थित थे

0 Comments: